scriptअग्निवीर जवान निकला ज्वेलरी शॉप में 50 लाख की लूट का मास्टरमाइंड, जीजा और बहन के साथ मिलकर की वारदात | Agniveer Jawan exposed 50 lakhs robbery mastermind in jewellery shop committed crime along with brother in law and sister MP Crime | Patrika News
भोपाल

अग्निवीर जवान निकला ज्वेलरी शॉप में 50 लाख की लूट का मास्टरमाइंड, जीजा और बहन के साथ मिलकर की वारदात

MP Crime : लूट के मामले में पुलिस ने अग्निवीर ट्रेनी, उसके जीजा और बहन समेत 7 को आरोपी बनाकर गिरफ्तार किया है। आरोपी पठानकोट के फतेहगढ़ अग्निवीर ट्रेनी जवान के रूप में पदस्थ है। छुट्‌टी लेकर बहन के घर भोपाल आया था।

भोपालAug 19, 2024 / 08:35 am

Faiz

loot
MP Crime : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की एक ज्वेलरी शॉप में हुई सोने-चांदी के जेवरात समेत कैश मिलाकर कुल 50 लाख की लूट का खुलासा हो गया है। इस सनसनीखेज लूट कांड का मास्टरमाइंड अग्निवीर ट्रेनी जवान निकला। बताया जा रहा है कि आरोपी मे अपने जीजा के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था। लूटे गए गहनों और पैसों से जीजा का कर्ज चुकाने के बाद बाकी पैसों से ऐश करने की योजना थी। गहने और कैश मिलाकर 50 लाख की लूट की गई थी। फिलहाल, पुलिस ने गंभीरता दिखाते हुए 4 दिनों के भीतर इस लूट का पर्दाफाश कर दिया है।
पुलिस ने रविवार, 18 अगस्त को अग्निवीर ट्रेनी, उसके जीजा-बहन समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी पठानकोट के फतेहगढ़ अग्निवीर ट्रेनी जवान के रूप में पदस्थ है। छुट्‌टी लेकर बहन के घर भोपाल आया था।
यह भी पढ़ें- प्यार में पड़कर प्रेग्नेंट हुई युवती, परिवार ने आशा कार्यकर्ता से करा डाला गर्भपात, मौत के बाद खुला राज

बागसेवनिया इलाके की घटना

loot
बता दें कि, ये सनसनीखेज लूट की वारदात शहर के बागसेवनिया में मंगलवार, 13 अगस्त रात 10 बजे की है। ज्वेलरी शॉप में हेलमेट पहनकर घुसे दो बदमाशों ने दुकानदार को कट्‌टा दिखाकर डराया। चांदी की राखियां, जेवर और कैश लेकर भाग निकले थे। बदमाशों ने 7 मिनट में ज्वेलरी शॉप से लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए थे।

400 से ज्यादा CCTV खंगाले

भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र के अनुसार, लूट की जांच करने के लिए 9 टीमें बनाई गईं थीं। घटनास्थल के आसपास 20 किलोमीटर के रास्ते में लगे 400 से अधिक कैमरे खंगाले गए. इन फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान की गई। इसी दौरान उनके और परिजन के मोबाइल फोन सर्विलांस पर डाले गए। तकनीकी जांच के आधार पर पुलिस ने लूट के दोनों मुख्य आरोपी 24 वर्षीय जीजा आकाश राय, उसके साले आर्मी में अग्निवीर ट्रेनी 19 वर्षीय मोहित सिंह बघेल को गिरफ्तार कर लिया।

बहन के घर पर रची लूट की साजिश

loot
मोहित बघेल ने लूट की साजिश रची थी। वो बहन के घर छुटि्टयां मनाने आया था। जिस जगह लूट की वारदात की गई, वहीं से बहन और जीजा का घर करीब 400 मीटर की दूरी पर है। रात में वॉक करते समय मोहित दुकान की रेकी करता था। उसने यह अनुमान लगा लिया था कि रात 8.30 बजे के बाद दुकान का मालिक अकेला ही रहता है। इसी का फायदा उठाकर उसने वारदात को अंजाम दिया। हालांकि, दोनों आरोपियों का पुराना कोई रिकॉर्ड नहीं है। आकाश बी.कॉम सेकेंड ईयर और मोहित बीए सेकेंड ईयर तक पढ़ा है।

लूट में 5 सहयोगी भी शामिल

मामले का तीसरा आरोपी विकास राय है, जो मुख्य आरोपी आकाश का भाई है। मूल रूप से रायसेन जिले के सतलापुर का रहने वाला है। लूटे गए सामान का कुछ हिस्सा उसने अपने पास रखा था। विकास प्राइवेट कंपनी में जॉब करता है। लूट की वारदात में इस्तेमाल बाइक भी इसी की थी।

आकाश की बहन और मां भी आरोपी

चौथी आरोपी ब्यूटी पार्लर चलाने वाली मोनिका राय, आकाश की बहन है। 12वीं तक पढ़ी है और दानिश नगर भोपाल में रहती है। लूटे गए माल का कुछ हिस्सा आरोपियों ने उसके घर भी छिपा दिया था। पुलिस ने मोनिका के पति अमित को भी पांचवां आरोपी बनाया है। उसे भी लूट की जानकारी थी। अमित प्राइवेट ऑटो गैस कंपनी में सुपरवाइजर है। जबकि छठी आरोपी 46 वर्षीय गायत्री राय, आकाश की मां है। सतलापुर की रहने वाली गायत्री ने भी चोरी के माल एक हिस्सा अपने पास रखा था। पुलिस के अनुसर, उन्हें भी पता था कि उनके बच्चों ने क्या कांड किया है।

7वें आरोपी ने पिस्टल मुहैया कराई

7वें आरोपी के रूप में पुलिस ने अभय मिश्रा को गिरफ्तार किया है। रीवा जिले के पनवार का रहने वाला अभय आरोपी मोहित का दोस्त है। लूट की वारदात में इस्तेमाल पिस्टल उसी ने आरोपियों को मुहैय्या की थी।

Hindi News / Bhopal / अग्निवीर जवान निकला ज्वेलरी शॉप में 50 लाख की लूट का मास्टरमाइंड, जीजा और बहन के साथ मिलकर की वारदात

ट्रेंडिंग वीडियो