भोपाल

एमपी में और चौड़े होंगे हाईवे, फोरलेन में अपग्रेड होंगी 3050 किमी सड़कें

3050 km of National Highway will be widened in MP एमपी में नेशनल हाईवे की 3050 किमी सडक चौडी होगी

भोपालOct 19, 2024 / 04:50 pm

deepak deewan

3050 km of National Highway will be widened in MP

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी शनिवार को भोपाल आए। उन्होंने रवींद्र भवन में “सड़क और पुल निर्माण में नवीनतम प्रवृत्तियों और तकनीकों” विषय पर आधारित सेमिनार का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में उपस्थित सीएम मोहन यादव ने बड़ा ऐलान करते हुए बताया कि मध्यप्रदेश को जल्द ही 25 हजार करोड़ रुपए की नई सौगात मिलने वाली है। इसके लिए उन्होंने केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का आभार भी जताया। इस बीच प्रदेश में सड़कों के संबंध में एक अहम योजना बनाई गई है। इसके अंतर्गत प्रदेश से गुजरते नेशनल हाई वे चौड़े किए जा रहे हैं।
रवीेंद्र भवन में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की उपस्थिति में सीएम मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश में गुणवत्तापूर्ण सड़कों का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम बेहतरीन सड़कों के साथ विकास के पथ पर आगे बढ़ रहे हैं।
यह भी पढ़ें : Breaking- एमपी में भीषण ब्लास्ट से कई बिल्डिंग ढहीं, मलबे में दबे लोग, शुरु हुआ रेस्क्यू

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है जिससे प्रगति की राह आसान हो रही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में रोज करीब 15.50 किलोमीटर लंबी सड़क बनाई जा रही है।
प्रदेश में नेशनल हाईवे के विस्तार की बड़ी योजना
केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के भोपाल दौरे के मौके पर प्रदेश में नेशनल हाईवे के विस्तार की बड़ी योजना सामने आई है। चीफ मिनिस्टर एमपी Chief Minister, MP एक्स हेंडल पर इस संबंध में अहम जानकारी साझा की गई।
चीफ मिनिस्टर एमपी Chief Minister, MP एक्स हेंडल पर की गई पोस्ट में बताया गया कि मध्यप्रदेश में अब नेशनल हाईवे चौड़े किए जा रहे हैं। पोस्ट के अनुसार आने वाले 4 सालों में प्रदेश में करीब 3050 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्गों को फोरलेन में अपग्रेड करने की योजना बनाई गई है।
चीफ मिनिस्टर एमपी Chief Minister, MP एक्स हेंडल पर की पोस्ट—

मध्यप्रदेश में सड़कों का बिछ रहा जाल
प्रगति और उन्नति की राह हो रही आसान

आने वाले 4 वर्षों में मध्यप्रदेश में लगभग 3050 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्गों को फोरलेन में अपग्रेड करने की योजना है।

Hindi News / Bhopal / एमपी में और चौड़े होंगे हाईवे, फोरलेन में अपग्रेड होंगी 3050 किमी सड़कें

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.