scriptकभी राजभवन के सामने मुंह काला करने की थी घोषणा, अब इस दिग्गज ने पीएम मोदी को दे दिया चैलेंज | Bhind Lok Sabha candidate Phool Singh Baraiya challenge PM Modi sai If he wins 200 seats in loksabha election 2024 I will accept that he is something | Patrika News
भिंड

कभी राजभवन के सामने मुंह काला करने की थी घोषणा, अब इस दिग्गज ने पीएम मोदी को दे दिया चैलेंज

भिंड लोकसभा सीट से उम्मीदवार फूल सिंह बरैया ने कहा कि पीएम मोदी के 400 सीटों के दावे को तो छोड़िए, अगर 200 पार ही कर जाएं तो मैं मानूंगा कि मोदी कुछ हैं।

भिंडMar 13, 2024 / 08:14 am

Faiz

modi.png

कभी राजभवन के सामने मुंह काला करने की थी घोषणा, अब इस दिग्गज ने पीएम मोदी को दे दिया चैलेंज

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस ने भी मंगलवार को दूसरी सूची जारी की थी। इस सूची में मध्य प्रदेश के 10 लोकसभा उम्मीदवारों का घोषणा की गई है। कांग्रेस पार्टी ने दतिया जिले की भांडेर विधानसभा सीट से विधायक फूलसिंह बरैया को भिंड लोकसभा सीट से उम्मीदवारी सौंपी है। लोकसभा का टिकट मिलने के बाद उम्मीदवार फूल सिंह बरैया ने सिर्फ कांग्रेस की जीत का दावा किया, बल्कि प्रधानमंत्री मोदी को चैलेंज भी दे दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जीतेगी और केंद्र में इंडी गठबंधन की सरकार बनेगी। उन्होंने ये भी कहा कि पीएम मोदी के 400 सीटों के दावे को तो छोड़िए, अगर 200 पार ही कर जाएं तो मैं मानूंगा कि मोदी कुछ हैं।


आपको याद दिला दें कि, पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव 2023 से पहले भी कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया ने दावा किया था कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी और भाजपा के सारे दिग्गज चुनाव हारेंगे। अगर ऐसा न हुआ तो वो राजभवन के बाहर जाकर खुद का मुंह काला कर लेंगे। हालांकि, चुनाव के नतीजे इससे विपरीत ही आए। प्रदेश में भाजपा की सरकार तो बनी ही, साथ ही कांग्रेस के कई दिग्गजों को हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, फूल सिंह भांडेर सीट से चुनाव जीत गए थे। लेकिन दावा पूरा न होने पर ये खुद का मूंह काला करने राजभवन के लिए निकल भी पड़े थे। लेकिन बीच में इन्हें दिग्विजय ने रोककर माथे पर काला टीका लगाकर शपथ पूरी करा ली थी। फिलहाल, देखना ये होगा कि विधानसभा में शिवराज से किए चैलेंज करके फेल हो चुके फग्गन सिंह अब मोदी से चैलेंज करके कितने सफल होते हैं।

 

यह भी पढ़ें- इस दिन से होगी गर्मी की शुरुआत, महाकाल करेंगे ठंडे जल से स्थान, आरती का समय भी बदल जाएगा

 

phool singh baraiya challange pm modi

मौजूदा भांडेर विधायक फूलसिंह बरैया ने मीडिया से चर्चा के दौरान भिंड सीट कांग्रेस को जीतकर देने का दावा किया है। उन्होंने उम्मीदवार बनाने के लिए पार्टी को धन्यवाद दिया और कहा कि पार्टी ने मुझ पर जो विश्वास जताया है मैं उसे पूरा करके दिखाउंगा। उन्होंने कहा कि अब मेरी जवाबदारी है कि अब मैं पार्टी को भिंड सीट जीतकर दूंगा।

 

चुनौती से जुड़े सवाल पर फूलसिंह बरैया ने कहा कि मैं किसी को चुनौती तो नहीं मानता, मेरा काम अलग है, काम करने की शैली अलग है और भाजपा की अलग। मेरे सामने भाजपा कुछ नहीं, मैं तो उसे पॉलिटिकल पार्टी ही नहीं मानता। क्योंकि जो पार्टी कानून को ना माने संविधान को बदलने की बात करे, लोकतंत्र को समाप्त करे वो कैसे पॉलिटिकल पार्टी हो सकती है ?

 

यह भी पढ़ें- अजब कलाकारी : सिर पर आग जलाकर चाय बना लेता है ये शख्स, देखने वाले रह जाते हैं हैरान

 

लोकसभा उम्मीदवार फूल सिंह बरैया ने आगे कहा कि इस बार कांग्रेस का जीतना जरूरी है। क्योंकि संविधान को बचाना है लोकतंत्र को बचाना है। इसलिए कांग्रेस जीतेगी और इंडी गठबंधन की सरकार बनेगी, जो देश और संविधान को बचाएगी। बरैया ने भाजपा के नारे अबकी बार 400 पार को ख़ारिज करते हुए कहा कि ‘400 तो छोड़िये मोदी जी 200 पर कर जाएं तो मैं मानूंगा कि वो कुछ हैं।’

Hindi News/ Bhind / कभी राजभवन के सामने मुंह काला करने की थी घोषणा, अब इस दिग्गज ने पीएम मोदी को दे दिया चैलेंज

ट्रेंडिंग वीडियो