scriptसरकार ने शौचालय तो बनवा दिए, लेकिन पानी का नहीं किया इंतजाम, सब बेकार | Water Problem in bhilwara | Patrika News
भीलवाड़ा

सरकार ने शौचालय तो बनवा दिए, लेकिन पानी का नहीं किया इंतजाम, सब बेकार

महिलाओं ने अधिशासी अधिकारी का घेराव कर प्रदर्शन किया

भीलवाड़ाDec 26, 2017 / 04:25 pm

tej narayan

Bhilwara, bhilwara news, Water Problem in bhilwara, water crisis in bhiilwara, Latest news in bhilwara, Bhilwara News in hindi, Hindi News in bhilwara, Latest hindi news in bhilwara

महिलाओं ने पेयजल समस्या को लेकर मंगलवार को नगर पालिका पहुंची जहां अधिशासी अधिकारी का घेराव कर प्रदर्शन किया।

मांडलगढ़।

नगर पालिका क्षेत्र की वार्ड नंबर 6 पुरानी आबादी की महिलाओं ने पेयजल समस्या को लेकर मंगलवार को नगर पालिका पहुंची जहां अधिशासी अधिकारी का घेराव कर प्रदर्शन किया। महिलाएं अपने साथ खाली बर्तन लेकर पहुंची थी। महिलाएं शौचालय के लिए पानी की मांग कर रही थी।
PIC : मक्का के व्यंजन देख मुंह में आया पानी तो बड़ी बड़ी मूछे देख आश्चर्य चकित हुए लोग


महिलाओं का कहना था कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय तो बना दिए, लेकिन पानी के अभाव में वे सब बेकार पड़े है। जहां महिलाओं को पीने के पानी के लिए ही मशक्कत करनी पड़ रही है तो शौचालय के लिए पानी कहां से लाए। महिलाओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि शीघ्र ही समस्या का समाधान नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।
READ:केमिकल भरे टैंकर लूट की पर्दाफाश, स्थानीय गिरोह निकला लुटेरा, दो गिरफ्तार


पहले करते पानी की व्यवस्था
महिलाओं का कहना था कि सरकार को शौचालय बनाने से पहले पानी की व्यवस्था करनी चाहिए थी। इसके बाद शौचालय बनवाने चाहिए थे। जहां एक तरफ तो पेयजल के लिए मारामारी चल रही है। वहीं दूसरी तरफ शौचालय के लिए पानी की व्यवस्था कहां से होगी। पानी के अभाव में बने शौचालय नाकारा होते जा रहे हैं।
छह माह से नहीं मिला राशन, महिलाओं ने किया प्रदर्शन
मांडलगढ़ खाद्य सुरक्षा योजना के तहत छह माह से राशन नहीं मिलने की शिकायत को लेकर वार्ड नंबर 5 बस स्टैंड लक्ष्मीपुरा की महिलाओं ने मंगलवार को उपखंड कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इसके बाद महिलाओं ने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

जानकारी के अनुसार खाद्य सुरक्षा के तहत छह माह से राशन सामग्री नहीं मिलने का आरोप लगाते हुए महिलाओं ने पूर्व पार्षद अर्जुन ब्रह्मभट्ट के नेतृत्व में उपखंड कार्यालय पर प्रदर्शन किया। उपखंड अधिकारी गोपाल सिंह शेखावत को ज्ञापन सौंपा। इस पर उपखंड अधिकारी शेखावत ने सात दिन में मामले की जांच करवाकर पात्र लोगों को राशन दिलाने का आश्वासन दिया।

Hindi News / Bhilwara / सरकार ने शौचालय तो बनवा दिए, लेकिन पानी का नहीं किया इंतजाम, सब बेकार

ट्रेंडिंग वीडियो