scriptबाइकर्स गलियों में दौड़ रहे है, घरों से बाहर निकला भी अब मुश्किल | Bikers are running in the streets, even now it is difficult to get out | Patrika News
भीलवाड़ा

बाइकर्स गलियों में दौड़ रहे है, घरों से बाहर निकला भी अब मुश्किल

बाइकर्स पर मनचले कॉलोनियों में दौड़ रहे है, महिलाओं व युवतियों का कॉलोनियों में घूमना दुभर हो गया है। चेन स्केचर भी घात लगाए हुए है, मकान को सूना छोडऩा ही अब चोरों को न्योता देना रह गया है, महिलाएं अब अकेली सुरक्षित नहीं है। राजस्थान पत्रिका के पब्लिक-पुलिस संवाद में यह पीड़ा उभर कर आई।

भीलवाड़ाJul 16, 2021 / 10:42 am

Narendra Kumar Verma

Bikers are running in the streets, even now it is difficult to get out of the houses

Bikers are running in the streets, even now it is difficult to get out of the houses


भीलवाड़ा। बाइकर्स पर मनचले कॉलोनियों में दौड़ रहे है, महिलाओं व युवतियों का कॉलोनियों में घूमना दुभर हो गया है। चेन स्केचर भी घात लगाए हुए है, मकान को सूना छोडऩा ही अब चोरों को न्योता देना रह गया है, महिलाएं अब अकेली सुरक्षित नहीं है। राजस्थान पत्रिका के पब्लिक-पुलिस संवाद अभियान के तहत सुभाषनगर पुलिस थाना क्षेत्र की समाज की विशिष्ट महिलाओं व छात्राओं के साथ शुगन फूड कोर्ट में हुए संवाद के दौरान यह पीड़ा उभर कर आई।
संवाद में सुभाषनगर थाना प्रभारी पुष्पा कसौटिया ने महिलाओं को उनकी सुरक्षा एवं अपराधियों से बचाव के तरीके से बताए और कहा कि थाने में उनका एक कॉल जाते ही पुलिस उनकी मदद के लिए हाजिर होगी। संवाद में समाज सेवी आशा रामावत, डॉ. संगीता काबरा, पार्षद मधु शर्मा, हंसा समदानी व शिव कंवर ने महिलाओं को अपनी व परिवार की सुरक्षा के टिप्स दिए।
छूने की करते है कोशिश

संवाद कार्यक्रम में प्रबृद्ध महिलाओं ने बताया कि कॉलोनियों में कई मनचले तेज गति से बाइक दौड़ाते है, इनमें कई उन्हें छूने व धक्का देने की कोशिश करते है, इस पर थाना प्रभारी ने कहा कि वह ऐसे लोगों के हुलिए व बाइक नम्बर नोट करें और पुलिस को सूचित करे, पुलिस ऐसे आवारा तत्वों की धरपकड़ सीसी कैमरे के जरिए करेगी।
कैसे रहे हम सुरक्षित

घरों से कार्यालय व बाजार जाते वक्त चेन लुटेरों के सक्रिय रहने से वह असुरक्षित महसूस करती है। चेन लूट का भी वह शिकार हुई है। घरों को सूना छोडऩा भी अब खतरे से कम नहीं है। थाना प्रभारी ने बताया कि वह चेन व जेवरों को ढक कर रखे और यह ध्यान रखे की उनका कोई लुटेरा पीछा कर रहा है। संदिग्ध दिखने पर बीट प्रभारी या पुलिस की मदद ले।
थाने में महिलाओं को मिलें सम्मान
संवाद में महिलाओंं ने थाने में महिलाओं को सम्मान मिलने, हेल्प डेस्क को और प्रभावी बनाने, कॉलोनियों में सीसी कैमरे लगाने, महिला शिक्षण संस्थान व होस्टल क्षेत्र में गश्त बढ़ाने, कॉलोनियों के सुरक्षाद्वार पर गश्त लगाने, बीट प्रभारियों के नम्बर सार्वजनिक स्थलों पर चस्पा करने एवं महिला पुलिस मित्र गु्रप बनाने के भी सुझाव दिए।
बच्चों को अपराध के दलदल से बचाए

थाना प्रभारी कसौटिया ने कहाकि परिवार की महिलाएं अपने किशोर व युवा बेटे व बेटियों को दोस्त की तरह ट्रीट करें ताकि वह गलत राह में नहीं भटक सके, कसौटिया ने मोबाइल से होने वाले नुकसान के बारे में भी बताया। उन्होंने छात्राओं को कहा कि वह सोशल मीडिया पर अपनी निजी जानकारी, फोटो व वीडियो शेयर नहीं करे। सोशल मीडिया के जरिए किसी अनजान से भी दोस्ती नहीं करें। यदि कोई ब्लेकमेल करता या धमकाता है तो पुलिस को सूचित करे। उन्होंने किराएदार रखते समय उनका पुलिस सत्यापन कराने पर भी जोर दिया। इसी प्रकार पंजीकृत बैंकों में ही खाते खुलवाने तथ मोबाइल पर अज्ञात नम्बरों से ओटीपी आने पर उसका उपयोग नहीं करने की भी जानकारी दी।
संवाद में यह बोले

संवाद में सीमा जोशी, पुष्पा शर्मा, स्नेहा पाठक, ब्यूटी सिंह, किरण ठाकुर, निशा तेली, अनिता, रेखा कानावत, राजुल पाराशर, कृष्णा शर्मा, मंजू सुधार, अंजू देवी रेगर, पुष्पा गुर्जर, मंजू शर्मा, सुलक्षणा शर्मा, अनिता कंवर, भारती, संजू जाट, सिमरन शेख, पारूल शर्मा, शीतल कंवर, ज्योति कंवर व आशा गाडऱी आदि ने विचार रखे।

Hindi News / Bhilwara / बाइकर्स गलियों में दौड़ रहे है, घरों से बाहर निकला भी अब मुश्किल

ट्रेंडिंग वीडियो