scriptभारी बारिश से शिवनाथ नदी उफान पर.. खोले गए 15 गेट, कई गांवों में बाढ़ का खतरा, SDRF तैनात | Shivnath river : 4 thousand cusecs of water being released from Dem | Patrika News
भिलाई

भारी बारिश से शिवनाथ नदी उफान पर.. खोले गए 15 गेट, कई गांवों में बाढ़ का खतरा, SDRF तैनात

CG Weather Update: जिला प्रशासन व सिंचाई विभाग को (Shivnath River) गुरूद्वारा के पास व नदी मुक्तिधाम के पास 24 घंटे एसडीआरएफ को तैनात रखने व सिंचाई विभाग से सुरक्षा के लिए लगाए गए जाली व गेट रिपेयरिंग के निर्देश दिए

भिलाईJul 09, 2023 / 03:12 pm

चंदू निर्मलकर

shivnath_river_1.jpg
दुर्ग. CG Weather Update : शिवनाथ नदी में मोंगरा बैराज (Shivnath River) से करीब 4 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। इसके अलावा अप स्ट्रीम में दो दिन से लगातार बारिश हो रही है। (Mongra Bairaj) इससे शिवनाथ का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। महमरा एनिकट से तीन फीट पानी ऊपर चल रहा है। इसके चलते एनिकट के कुल 30 गेट में से 15 खोल दिए गए हैं। (Heavy rain in CG) शिवनाथ नदी का जायजा लेने पहुंचे विधायक अरुण वोरा ने जिला प्रशासन व सिंचाई विभाग को गुरूद्वारा के पास व नदी मुक्तिधाम के पास 24 घंटे एसडीआरएफ को तैनात रखने व सिंचाई विभाग से सुरक्षा के लिए लगाए गए जाली व गेट रिपेयरिंग के निर्देश दिए।
Bhilai news : विधायक ने बताया कि निगम को प्रकाश व्यवस्था और सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए शासन से एक करोड़ पचास लाख रूपए की राशि स्वीकृत कराई गई है। उन्होंने कैमरा जल्द लगाने व पुलिस अधीक्षक से लगातार मॉनिटरिंग के लिए कहा। कुछ दिन पूर्व ही दो छात्रों की डूबने से मौत हुई थी, वहीं नहाने आए दो युवकों को बचाने का कार्य स्थानीय गोताखोरों ने किया था।
दुर्ग भिलाई की 10 लाख आबादी को शुद्ध जल प्रदाय के लिए तीन साल से चल रहे पुलगांव नाला का तीन करोड़ पचास लाख रुपए के डायवर्सन स्थल के कार्य का भी निरीक्षण किया। विधायक वोरा को बताया गया कि पंप व ट्रांसफार्मर का काम शेष है। जिसे दो माह में पूर्ण कर लिया जाएगा। वर्तमान में डायवर्सन पाइपलाइन का कार्य चल रहा है।

Hindi News / Bhilai / भारी बारिश से शिवनाथ नदी उफान पर.. खोले गए 15 गेट, कई गांवों में बाढ़ का खतरा, SDRF तैनात

ट्रेंडिंग वीडियो