scriptरंग महोत्सव : अमेरिका की टीम भिलाई में दिखाएगी कला का रंग.. डायरेक्टर अनुराग बासु समेत कई बड़ी हस्तियां होंगे शामिल | Rang Mahotsav: America's team show art in Bhilai,Anurag Basu attend | Patrika News
भिलाई

रंग महोत्सव : अमेरिका की टीम भिलाई में दिखाएगी कला का रंग.. डायरेक्टर अनुराग बासु समेत कई बड़ी हस्तियां होंगे शामिल

CG Culture : ओटीटी प्लेटफार्म पर वक्त गुजारने वाली भिलाई-दुर्ग की युवा पीढ़ी एक फिर अपने कल्चर से जुड़ेगी।

भिलाईNov 26, 2023 / 12:04 pm

Kanakdurga jha

डायरेक्टर अनुराग बासु समेत कई बड़ी हस्तियां होंगे शामिल

डायरेक्टर अनुराग बासु समेत कई बड़ी हस्तियां होंगे शामिल

भिलाई। CG Culture : ओटीटी प्लेटफार्म पर वक्त गुजारने वाली भिलाई-दुर्ग की युवा पीढ़ी एक फिर अपने कल्चर से जुड़ेगी। इसके लिए कला साहित्य अकादमी छत्तीसगढ़ और नोस्टाल्जिया संस्थान 7 से 10 दिसंबर तक भिलाई में रंग महोत्सव कराने जा रही है। तीन दिनों के डांस, ड्रामा, थिएटर और म्युजिक के इस कॉम्बो पैकेज का आनंद आप सिविक सेंटर स्थित कला मंदिर में उठा पाएंगे।
यह भी पढ़ें

शाहरुख खान गिरफ्तार… पुलिस ने रायगढ़ से पकड़ा, गाली-गलौज के बाद रॉड से मारपीट कर हुआ था फरार



मशहूर बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग बासु भी इस रंग महोत्सव का हिस्सा बनेंगे। उन्होंने कार्यक्रम के लिए अपनी सहमति दे दी है। वे कार्यक्रम के दौरान युवाओं को मोटिवेट करेंगे। कार्यक्रम के डायरेक्टर शक्ति चक्रवर्ती, सेक्रेटरी पीपी बिस्वास और स्वयंसिद्धा की फाउंडर डॉ. सोनाली चक्रवर्ती ने शनिवार को प्रेसवर्ता में बताया कि इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य लोगों को खासकर बच्चों व युवाओं को इस क्षेत्र में आगे आने के लिए मोटिवेट करना है। ताकिउनमें छिपी प्रतिभाओं को एक मंच मिल सके।
यह भी पढ़ें

Suicide In Bhilai : सॉरी पापा- मम्मी.. मुझे माफ़ करना ! सुसाइड नोट में लिखकर ITI स्टूडेंट ने मौत को लगाया गले, सदमें में परिवार



बीएसपी की मदद

आयोजकों ने बताया कि इस वृहद आयोजन को सफल बनाने के लिए भिलाई इस्पात संयंत्र द्वारा विशेष रूप से सहयोग मिल रहा है। चार दिनों के इस कार्यक्रम में 7 दिसंबर को कोलकाता के प्रख्यात संतूर वादक पंडित दिशारी चक्रवर्ती संतूर वादन के साथ निशांत सिंह के पखावज वादन की प्रस्तुति होगी।
8 दिसंबर को अमेरिका की टीम द्वारा अंग्रेजी में सखाराम बाइंडर नाटक का मंचन विशेष आकर्षण का केंद्र होगा। इसमें सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-10 के पासआउट सजल मुखर्जी, एमडी डेलोइट, प्रख्यात रंगकर्मी यूएसए सखाराम की प्रमुख भूमिका का निर्वहन करते दिखेंगे।
यह भी पढ़ें

IT की रेड पड़ेगी तुम्हारे घर.. इनकम टैक्स का खौफ दिखाकर काम से बच रहे पुलिस, 35 लाख से अधिक की चोरी

यह भी होगा खास

9 दिसंबर को कोलकाता के सुप्रसिद्ध नाट्य संस्था रंगशिल्पी नाट्य समूह द्वारा प्लाबन बासु के निर्देशन में एक था सुखीराम नाट्य मंचन और कबीर के दोहे की विशेष प्रस्तुति होगी। कोलकाता से ही टैगोर रत्न अवार्ड से पुरस्कृत प्रोसेजित विश्वास के निर्देशन में पदार्पण नृत्य समूह द्वारा कविगुरु रवींद्रनाथ ठाकुर रचित चित्रांगदा नृत्य नाटिका की प्रस्तुति दी जाएगी।
आखिरी दिन 10 दिसंबर को स्थानीय राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय कलाकारों और नृत्य नाट्य, संगीत दल अपनी प्रस्तुतियां देंगे। इस दौरान जेरी कोशी कार्यकारी अध्यक्ष, अजय विनायक संरक्षक, मनिमय मुखर्जी महासचिव, बबलू बिस्वास सचिव, ममता सेन चौधरी संयुक्त सचिव, गोकुल वर्मा संयुक्त सचिव, दीपांकर दास और जगजीत सिंह भाटिया उपस्थित थे। आयोजन समिति के अध्यक्ष सुबीर दरिपा है।

Hindi News/ Bhilai / रंग महोत्सव : अमेरिका की टीम भिलाई में दिखाएगी कला का रंग.. डायरेक्टर अनुराग बासु समेत कई बड़ी हस्तियां होंगे शामिल

ट्रेंडिंग वीडियो