scriptLive Durg Lok Sabha Election Result 2024: पूर्व CM भूपेश के गांव वालों ने भी दिया धोखा? BJP की हो गई बल्ले-बल्ले | Live: Durg Lok Sabha Election Results 2024 | Patrika News
भिलाई

Live Durg Lok Sabha Election Result 2024: पूर्व CM भूपेश के गांव वालों ने भी दिया धोखा? BJP की हो गई बल्ले-बल्ले

Live Durg Lok Sabha Election Result 2024: छत्तीसगढ़ के 11 सीटों का लेकर गहमागमी जारी है। दुर्ग लोकसभा सीट की गिनती जारी है। जिसमें बीजेपी आगे चल रही है

भिलाईJun 05, 2024 / 08:06 am

चंदू निर्मलकर

Live Durg Lok Sabha Election Result 2024
Live Durg Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव के रिजल्ट अब सामने आ रहे हैं। कुछ ही घंटों में तस्वीर साफ हो जाएगी कि मोदी सरकार फिर से वापसी कर रही या फिर कांग्रेस गठबंधन की सरकार बन रही है। फिलहाल छत्तीसगढ़ के 11 सीटों का लेकर गहमागमी जारी है। दुर्ग लोकसभा सीट की गिनती जारी है। जिसमें बीजेपी आगे चल रही है। जिसे देखकर ऐसा लग रहा है​ कि दुर्ग लोकसभा सीट में एक बार फिर मोदी लहर चल गया। बता दें कि कांग्रेस ने इस बार राजेंद्र साहू को उम्मीदवार बनाया और बीजेपी ने एक फिर विजय बघेल पर भरोसा जताते हुए टिकट दिया। अंतिम रिजल्ट कुछ देर में सामने आ जाएंगे।

LIVE

दुर्ग लोकसभा सीट में बीजेपी एक और बड़ी जीत के करीब पहुंच गई है। माना यह जा रहा था कि विजय बघेल शायद ही चुनाव जीत पाएंगे। लेकिन ऐसा होते नहीं दिख रहा है। अब तक आए नतीजों में विजय बघेल 92574 वोटो से आगे चल रहे हैं। बड़ी लीड से कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है। कहा यह भी जा रहा है कि पूर्व सीएम बघेल के गांव वालों ने बीजेपी का साथ दिया है।
दुर्ग लोकसभा सीट में बीजेपी उम्मीदवार विजय बघेल तेजी से जीत की ओर आगे बढ़ रहे हैं। अब तक हुए गिनती में बघेल 37854 वोटों से आगे चल रहे हैं। इधर लगातार पीछे चल रहे कांग्रेस उम्मीदवार के राजेंद्र साहू को अब तक 39186 वोट मिले हैं। बड़ी लीड मिलने से एक ओर जहां बीजेपी में खुशी की लहर है तो वहीं कांग्रेस में मायूसी छा गई है।
दुर्ग लोकसभा सीट में बीजेपी उम्मीदवार विजय बघेल 19378 वोटों से आगे चल रहे हैं। गिनती में विजय बघेल को 45313 वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस राजेंद्र साहू को 25935 वोट मिले हैं।

Durg Lok Sabha Election Result 2024 Live Update दुर्ग में डाक मतपत्रों की गणना के शुरुआती दौर में भाजपा के विजय बघेल आगे चल रहे हैं। राजनीतिक दल के एजेंट मतगणना केंद्र के अंदर जाने कतार में लगे हुए। कड़ी जांच के बाद उन्हें अंदर प्रवेश दिया गया।
Durg Lok Sabha Election Result 2024 Live
चुनाव मैदान में ये

दिलीप रामटेके (बहुजन समाज पार्टी)

राजेन्द्र साहू (इंडियन नेशनल कांग्रेस)

विजय बघेल (भारतीय जन्ता पार्टी)

डॉ. अंजू केमे (एकम सनातन भारत दल) –

पुष्पा मैरिसा (आंबेडकराईट पार्टी ऑफ इंडिया)
यशवंत सीताराम साहू (भारतीय शक्ति चेतना पार्टी)

राकेश साहू (न्याय धर्मसभा)

विकास शर्मा (लोकशाही एकता पार्टी)

शीतकरण महिलवार (आजाद समाज पार्टी)

शंकर ठाकुर (गोंडवाना गणतंत्र पार्टी)

श्याम सुंदर साहू (लोकतंत्र कांग्रेस पार्टी)
सविता शैलेन्द्र बंजारे (शक्ति सेना भारत देश)

सुखदेव टंडन (राष्ट्रीय जनसभा पार्टी)

अनूप कुमार पाण्डेय (निर्दलीय)

अरूण जोशी (निर्दलीय)

अली हुसैन सिद्दकी (निर्दलीय)

अशोक जैन (निर्दलीय)

खिलानंद जसपाल (निर्दलीय)
ध्रुव कुमार सोनी उर्फ लंगूर सोनी (निर्दलीय)

बलदेव साहू (निर्दलीय)

भागबली सिवारे (निर्दलीय)

भानुप्रताप चतुर्वेदी (निर्दलीय)

संतोष कुमार मारकण्डे (निर्दलीय)

हरिचंद ठाकुर (निर्दलीय)

डॉ. हरिशचंद्र साहू (निर्दलीय)

कांग्रेस – टेबल नहीं छोड़ने की हिदायत
कांग्रेस प्रत्याशी की ओर से एजेंटों मतदान के दौरान एजेंटों द्वारा ईवीएम और मतदान के संबंध में एकत्र किए गए डिटेल के साथ मतगणना कक्ष में जाने की हिदायत दी गई। एजेंटों को मशीन लाने के तत्काल सील की बारीकी से जांच और ईवीएम के नंबर के मिलाने करने कहा गया। किसी भी आशंका की स्थिति में तत्काल संबंधित एआरओ के समक्ष शिकायत की भी समझाइश दी गई। एजेंटों को टेबल किसी भी सूरत में नहीं छोडऩे कहा गया।
इसके अलावा आपत्ति किए जाने पर तत्काल पावती लेने की हिदायत भी दी गई।

भाजपा – गड़बड़ी नहीं करने की समझाइश

भाजपा नेताओं ने एजेंटों के बताया कि मतगणना के दौरान प्रत्येक चक्र की गिनती के बाद अधिकृत घोषणा और रिपोर्ट देने का प्रावधान है। इस पर गंभीरता से ध्यान दिया जाना है। हर राउंड के बाद आरओ से अधिकृत परिणाम लेकर ही अगले चक्र की गिनती शुरू कराया जाना है। ईवीएम के नंबर, सीलिंग और डाले गए मतों के मिलाने के संबंध में भी विस्तार से जानकारी एजेंटों को उपलब्ध कराया गया है। आशंका हुई तो शिकायत पर फोकस करने कहा।

Hindi News/ Bhilai / Live Durg Lok Sabha Election Result 2024: पूर्व CM भूपेश के गांव वालों ने भी दिया धोखा? BJP की हो गई बल्ले-बल्ले

ट्रेंडिंग वीडियो