scriptफिल्टर प्लांट में गिरी आकाशीय बिजली, 16000 घरों में पानी की सप्लाई ठप | BSP wall painted with the blood of a worker, now preparations are being made to whitewash it | Patrika News
भिलाई

फिल्टर प्लांट में गिरी आकाशीय बिजली, 16000 घरों में पानी की सप्लाई ठप

नगर निगम, भिलाई-चरोदा के उरला स्थित फिल्टर प्लांट के ट्रांसफार्मर में बिजली गिर गई। इससे ट्रांसफार्मर खराब हो गया है। ट्रांसफार्मर को अब बदला जाएगा। इसकी वजह से यहां के 16,000 घरों में पानी की आपूर्ति ठप हो गई है। लोग पार्षदों से पानी की मांग कर रहे हैं। निगम के पास पानी की आपूर्ति करने के लिए इतना अधिक संसाधन नहीं है। इस वजह से वह हर वार्ड में टेंकर भेजने की स्थिति में नहीं है।

भिलाईJul 17, 2024 / 10:00 pm

Abdul Salam

नगर पालिक निगम, भिलाई-चरोदा के लिए खारुन नदी से पानी पहुंचाया जाता है। उरला में बने फिल्टर प्लांट में पंप संचालन के लिए अलग से ट्रांसफार्मर लगाया गया है। ट्रांसफार्मर बंद हो जाने से सारा काम प्रभावित हो गया है। इसकी वजह से लोगों को 7 दिनों से पानी नहीं मिल रहा है। यहां से रेलवे के वार्डों को छोड़कर शेष वार्डों में पानी की आपूर्ति की जाती है।

करीब 1 लाख लोग इस्तेमाल करते हैं पानी

नगर निगम, भिलाई-चरोदा के मुताबिक 16 हजार घरों में पानी कनेक्शन जल आवर्धन योजना के तहत दिया गया है। इस तरह से करीब 1 लाख लोग यहां के पानी का इस्तेमाल कर रहे हैं। एकाएक पानी बंद हो जाने से लोगों को आस पड़ोस का दरवाजा खटखटाना पड़ रहा है।

13 पानी टंकी में किया जाता है सप्लाई

निगम क्षेत्र में 13 नए पानी टंकी बनाए गए हैं। पांच पुराने पानी टंकी है। इसके सहारे सभी 40 वार्डों में रहने वालों तक पानी पहुंचाया जाता है। सभी टंकी अब सूख चुकी है।

आसपास से मांग रहे पानी

चंद्रप्रकाश पाण्डेय, पार्षद, भिलाई-चरोदा निगम ने बताया कि पानी आपूर्ति सप्ताहभर से ठप पड़ा है। लोग आसपास से पानी मांग रहे हैं। बारिश के दिनों में भी निगम लोगों को एक वक्त पानी नहीं दे पा रहा है।

लोगों को जवाब देना हो रहा मुश्किल

अपर्णा दास गुप्ता, पार्षद, पंचशील नगर, पश्चिम ने बताया कि सप्ताहभर से पानी नहीं आ रहा है। लोग टैंकर मांग रहे हैं। निगम से मांगने पर वह भी नहीं मिल रहा। ऐसे में लोगों को जवाब देना मुश्किल हो रहा है।

आयुक्त से की जाएगी शिकायत

मनीष वर्मा, पार्षद, पदुमनगर, भिलाई-चरोदा निगम ने बताया कि भिलाई-चरोदा के घरों में पानी सप्ताहभर से नहीं आ रहा है। लोगों ने बताया है, इस मामले में आयुक्त से शिकायत की जाएगी।

ट्रांसफार्मर में गिरी है बिजली

हेमंत साहू, प्रभारी अधिकारी जल कार्य, भिलाई-चरोदा निगम ने बताया कि फिल्टर प्लांट के ट्रांसफार्मर में बिजली गिर गई है। इस वजह से पानी की आपूर्ति प्रभावित है। इसे बदलने की प्रक्रिया जारी है।

Hindi News / Bhilai / फिल्टर प्लांट में गिरी आकाशीय बिजली, 16000 घरों में पानी की सप्लाई ठप

ट्रेंडिंग वीडियो