scriptपीछा करने पर वाहन चोरों ने पुलिस पर की फायरिंग, दो गाड़ी की बरामद | Vehicle thieves firing police on pursuit, two vehicles recovered | Patrika News
भरतपुर

पीछा करने पर वाहन चोरों ने पुलिस पर की फायरिंग, दो गाड़ी की बरामद

शहर में शुक्रवार देर दात बदमाशों ने अलग-अलग स्थानों से पूर्व पार्षद और एक सरपंच की स्कार्पियो गाड़ी चोरी कर ले गए। पार्षद के जगाने पर उसने पुलिस को सूचना दी।

भरतपुरJul 25, 2020 / 09:03 pm

rohit sharma

पीछा करने पर वाहन चोरों ने पुलिस पर की फायरिंग, दो गाड़ी की बरामद

पीछा करने पर वाहन चोरों ने पुलिस पर की फायरिंग, दो गाड़ी की बरामद

भरतपुर. शहर में शुक्रवार देर दात बदमाशों ने अलग-अलग स्थानों से पूर्व पार्षद और एक सरपंच की स्कार्पियो गाड़ी चोरी कर ले गए। पार्षद के जगाने पर उसने पुलिस को सूचना दी। जिस पर पुलिस ने आगरा रोड पर नाकाबंदी कराई। बदमाश नाकाबंदी को तोड़ते हुए स्कार्पियो गाड़ी को लेकर भाग गए जबकि वारदात में इस्तमाल की एक लाल रंग की कार डिवाइडर से टकरा कर रुक गई लेकिन बदमाश निकले। पुलिस ने गाडिय़ों का पीछा किया जिस पर राजस्थान बॉर्डर पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की, जिस पर बदमाश एक गाड़ी को छोड़ कर भाग गए। पुलिस ने दूसरी गाड़ी का रातभर पीछा किया। जिस पर यूपी के फिरोजाबाद रोड पर गाड़ी लेकर भाग रहा बदमाश एक दूसरी गाड़ी से जा टकराया। मौके पर पहुुंची पुलिस ने आरोपी को धरदबोचा। आरोपी यूपी पुलिस की गिरफ्त में है। पकड़ा आरोपी बाडमेर का बताया जा रहा है।

पूर्व पार्षद प्रेमपाल सिंह ने बताया कि उनकी सफेद रंग की स्काॢपयो गाड़ी घर के बाहर खड़ी थी। रात करीब 2.30 बजे वह शौच करने उठे थे। अचानक उन्हें गाड़ी की आवाज सुनाई दी जिस पर नीचे आए तो अज्ञात जना उनकी गाड़ी को चोरी कर ले गया। बदमाश एक लाल रंग की कार में आए थे। जिस पर पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। बताया जा रहा है कि बदमाशों ने लक्ष्मीनगर में सरपंच गिर्राज सिंह की काले रंग की गाड़ी को चोरी कर लिया। इसके बाद बदमाश आगरा रोड पर चोरी की गाड़ी लेकर भाग गए। पुलिस ने ऊंचा नगला बॉर्डर पर नाकाबंदी कराई। यहां बदमाश दोनों स्कार्पियो गाडिय़ों को बेरीकेड्स कोटक्कर मारते हुए फतेहपुरसीकरी की तरफ भाग गए। जबकि कार डिवाइडर से टकरा कर रुक गई। पूर्व पार्षद की गाड़ी में जीपीएस सिस्टम होने पर पुलिस ने साथ लेकर पीछा किया। यहां फतेहपुर सीकरी में एक पेट्रोल पंप दोनों गाड़ी खड़ी दिखी। पुलिस को देख यह वापस राजस्थान की तरफ भागे। यहां बॉर्डर के पास बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी, जिसके जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की। फायरिंग में एक गाड़ी का टायर फस्ट होने पर बदमाश उसे छोड़कर पूर्व पार्षद की स्कार्पियो गाड़ी लेकर आगरा की तरफ भाग निकले। बदमाश गाड़ी को आगरा, फरह होते हुए फिरोजाबाद की तरफ ले गए। पुलिस ने पीछा जारी रखा। फिरोजाबाद इलाके में गाड़ी चला रहे बदमाश ने अचानक दूसरी लेन में गाड़ी घुमा दी जो सामने से आ रही गाड़ी से जा टकराई। सूचना पर यूपी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। यूपी पुलिस ने क्षतिग्रस्त गाड़ी को जब्त एक जने को हिरासत में लिया। घायल बदमाश रामजीवन पुत्र सूजाराम विश्नोई निवासी भारते बेरीखारी थाना धोरी मन्ना जिला बाडमेर को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया है। उधर, राजस्थान बॉर्डर पर जब्त गाड़ी से पुलिस ने अवैध हथियार बरामद किया है। थाना प्रभारी राजेन्द्र शर्मा ने बताया कि घटना के संबंध में चिकसाना थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। बदमाशों ने पुलिस की गाड़ी में टक्कर मारी और फायरिंग की। पकड़ा आरोपी यूपी पुलिस की गिरफ्त में है।

कई घंटे तक यूपी में घुमाते रहे गाड़ी


बदमाशों ने रात करीब 2.30 बजे गाड ़ी चोरी करने के बाद यह यूपी में ले भागे। पुलिस के पीछा करने पर बदमाश एक गाड़ी को कई घंटे तक यूपी के आगरा, मथुरा व फिरोजाबाद जिले में घुमाते रहे। आरोपियों का पीछा करने में पूर्व पार्षद की गाड़ी में लगे जीपीएस सिस्टम से पुलिस को खासी मदद मिली। पकड़े आरोपी ने गाड़ी चोरी करने के लिए दस हजार रुपए देना बताया है। यह रकम उसे बाडमेर के ही व्यक्ति ने दी थी। पुलिस संबंधित व्यक्ति की तलाश कर रही है।

Hindi News/ Bharatpur / पीछा करने पर वाहन चोरों ने पुलिस पर की फायरिंग, दो गाड़ी की बरामद

ट्रेंडिंग वीडियो