scriptजलदाय विभाग कार्यालय में आग लगने से मचा हड़कंप, दर्जनों सीमेंट पाइपों को पहुंचा नुकसान | There was a stir in the water department office due to fire | Patrika News
भरतपुर

जलदाय विभाग कार्यालय में आग लगने से मचा हड़कंप, दर्जनों सीमेंट पाइपों को पहुंचा नुकसान

बयाना कस्बे के जलदाय विभाग कार्यालय परिसर में जमा कचरे के ढेर में सोमवार को अज्ञात कारणो ंसे आग लग गई।

भरतपुरApr 25, 2022 / 09:31 pm

rohit sharma

जलदाय विभाग कार्यालय में आग लगने से मचा हड़कंप, दर्जनों सीमेंट पाइपों को पहुंचा नुकसान

जलदाय विभाग कार्यालय में आग लगने से मचा हड़कंप, दर्जनों सीमेंट पाइपों को पहुंचा नुकसान

भरतपुर. बयाना कस्बे के जलदाय विभाग कार्यालय परिसर में जमा कचरे के ढेर में सोमवार को अज्ञात कारणो ंसे आग लग गई। देखे-देखते आग फैल गई। जिसके चलते वहां लगे करीब आधा दर्जन सूखे पेड़ों ने आग पकड़ ली। जिसके चलते कार्यालय में अफरा-तफरी मच गई। पहले तो कार्यालय के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। मगर जब आग नहीं बूझी तो दमकल को बुलाकर आग पर काबू पाया जा सका।
जानकारी के अनुसार जलदाय विभाग कार्यालय परिसर में कचरा पड़ा था जिसमें किसी अज्ञात जने ने आग लगा दी। आग ने भीषण रूप ले लिया। जिस पर कार्यालय में मौजूद कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। कर्मचारियो ने आग पर पानी डालकर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन आग नहीं बुझी। जिस पर दमकल को सूचना दी। दमकल ने आग पर करीब आधे घन्टे में काबू पाया। इस आग की चपेट में आने से कार्यालय परिसर में रखे सीमेन्ट के दर्जन भर से अधिक पाइप चटक गए।

मदरियापुरा में 13 छप्परपोश घर जले, दो भैसों की मौत

उच्चैन पंचायत समिति के गांव मदरियापुरा में दोपहर में शान्ति जाटव के छप्परपोश घर में शॅार्ट सर्किट से आग लग गई। जिसकी लपटों ने अन्य 12 छप्परपोश घरों को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे गांव में कोहराम मच गया। ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन बाद में बयाना से आई दमकल की मदद से काबू पाया जा सका। आग से 13 परिवरों का छप्परपोश घरों में रखा घरेलू सामन सहित अनाज, बर्तन, चारा सहित आदि जलकर राख हो गया। जबकि आग से दो भैंसों की मौके पर मौत हो गई और दो गाय झुलस गई। घटना की सूचना पुलिस जाप्ता सहित तहसीलदार चतरूमल मीणा मौके पर पहुंचे और आग से हुए नुकसान का जायजा लिया। घटना की सूचना पर देवनारायण बोर्ड अध्यक्ष एवं विधायक जोगिन्दरसिंह अवाना एवं प्रधान हिमांशु अवाना गांव पहुंचे अग्नि पीडि़तों को ढांढ़स बंधाया और राज्य सरकार द्वारा मिलने वाली सहायता को शीघ्र दिलवाने का आश्वासन दिया। वहीं मौके पर प्रधान अवाना ने अग्निी पीडि़त 13परिवारों को दस दिन की राशन साम्रगी देकर सहायता की।

Hindi News/ Bharatpur / जलदाय विभाग कार्यालय में आग लगने से मचा हड़कंप, दर्जनों सीमेंट पाइपों को पहुंचा नुकसान

ट्रेंडिंग वीडियो