scriptपानी के लिए हा-हाकार, महिलाओं ने जलदाय कार्यालय पर फोड़े मटके | There is a ruckus for water, women boil at the water supply office | Patrika News
भरतपुर

पानी के लिए हा-हाकार, महिलाओं ने जलदाय कार्यालय पर फोड़े मटके

डीग उपखंड के गांव नारायना कटता के वाशिंदों ने भीषण गर्मी के दौरान गांव में पीने के पानी समस्या को लेकर गुरुवार को जलदाय विभाग के कार्यालय पर मटका फोड़ प्रदर्शन किया।

भरतपुरApr 28, 2022 / 08:50 pm

rohit sharma

पानी के लिए हा-हाकार, महिलाओं ने जलदाय कार्यालय पर फोड़े मटके

पानी के लिए हा-हाकार, महिलाओं ने जलदाय कार्यालय पर फोड़े मटके

भरतपुर. डीग उपखंड के गांव नारायना कटता के वाशिंदों ने भीषण गर्मी के दौरान गांव में पीने के पानी समस्या को लेकर गुरुवार को जलदाय विभाग के कार्यालय पर मटका फोड़ प्रदर्शन किया। आक्रोशित ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी हेमंत कुमार को चंबल के पानी की आपूर्ति सुचारु कराने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों का आरोप था कि चंबल परियोजना के अधिकारियों की लापरवाही के चलते पहाड़ताल पर बनी चंबल की टंकी पर नियुक्त कार्मिक की मनमानी के चलते डेढ़ किलोमीटर उनके गांव नरायना कटता में पानी की आपूर्ति में लापरवाही की जा रही है। जिसके चलते ग्रामीणों को सात सौ रुपए में टैंकरों से पानी डलवाना पड़ रहा है। जबकि उसी टंकी से ढाई किलोमीटर दूर गांव रामबाग के लिए प्रेशर से पानी दिया जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि वह उक्त मामले में जलदाय विभाग व चम्बल के अधिकारियों से कई बार शिकायत करने के बावजूद समस्या का हल नहीं हो सका है। जलदाय विभाग के सहायक अभियंता ईशु नारंग का कहना है कि चंबल परियोजना के सहायक अभियंता कमल सिंह मीणा द्वारा पहाड़ताल स्थित चंबल की टंकी पर नियुक्त आरोपी ऑपरेटर को हटाकर उसके स्थान पर दूसरे कार्मिक को लगाकर गांव नारायना कटता की पेय जलापूर्ति सुचारु करने के निर्देश दिए हंै।

काटे आधा दर्जन अवैध जल कनेक्शन

जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की ओर से गुरुवार को अवैध जल कनेक्शनों के खिलाफ शुरू किए अभियान के अंतर्गत कस्बे की राजीव कॉलोनी में आधा दर्जन अवैध जल कनेक्शन काटे गए। सहायक अभियंता ईशु नारंग ने बताया है कि कस्बे तथा ग्रामीण क्षेत्र में बड़ी संख्या में लोगों ने चंबल की पाइप लाइन में अवैध कनेक्शन कर रखे हैं। जिसके चलते जरुरतमंद लोगों को समुचित पानी नहीं मिल पा रहा है। जिसको देखते हुए विभाग ने अवैध जल कनेक्शन करने वाले लोगों के खिलाफ अभियान शुरू किया गया है। इसके अंतर्गत गुरुवार को कस्बे की राजीव कॉलोनी में आधा दर्जन अवैध जल कनेक्शन काटे गए। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को कस्बे की सेऊ वाली गली स्थित ठाकुर मोहल्ला एवं अन्य मोहल्लों में अवैध जल कनेक्शन कर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने चेतावनी दी है कि जिन लोगो ने अवैध जल कनेक्शन कर रखे हैं वह अपने इन जल कलेक्शनों स्वत: ही हटा ले अन्यथा उनके खिलाफ विभाग द्वारा पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।

Hindi News/ Bharatpur / पानी के लिए हा-हाकार, महिलाओं ने जलदाय कार्यालय पर फोड़े मटके

ट्रेंडिंग वीडियो