scriptबृज विवि की तरह अन्य में लागू किया जाएगा सेफ कैम्पस टास्क फोर्स का गठन | Safe Campus Task Force to be implemented | Patrika News
भरतपुर

बृज विवि की तरह अन्य में लागू किया जाएगा सेफ कैम्पस टास्क फोर्स का गठन

-महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण व संविधान पार्क का शिलान्यास

भरतपुरAug 23, 2020 / 08:52 pm

Meghshyam Parashar

बृज विवि की तरह अन्य में लागू किया जाएगा सेफ कैम्पस टास्क फोर्स का गठन

बृज विवि की तरह अन्य में लागू किया जाएगा सेफ कैम्पस टास्क फोर्स का गठन

भरतपुर. महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय के 9वें स्थापना दिवस पर रविवार को चक सकीतरा कुम्हेर स्थित नवनिर्मित भवन का लोकार्पण एवं विश्वविद्यालय में प्रस्तावित संविधान पार्क का शिलान्यास राज्यपाल कलराज मिश्र ने ऑनलाइन किया।
कार्यक्रम में राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा कि इस विश्वविद्यालय का यह नवीन भवन पूरे ब्रज क्षेत्र के लिए गौरवशाली सिद्ध होगा। विश्वविद्यालय का भवन अपनी पवित्रता के लिए जाना जाता है। ऐसे में गुरुजन अपने विद्यार्थियों को समाज व राष्ट्र के प्रति एक उत्तरदायी नागरिक के रूप में तैयार करें। इस अवसर पर राज्यपाल कलराज मिश्र ने विश्वविद्यालय में राजनीति विज्ञान, भौतिक विज्ञान व रसायन विज्ञान में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की शुरुआत करने की घोषणा की। साथ ही दो डिप्लोमा कार्यक्रम राजस्थान का इतिहास, भूगोल एवं स्ंास्कृति व फूड प्रोसेसिंग एवं बेकरी में डिप्लोमा के शुरुआत की भी घोषणाएं की गई। विश्वविद्यालय के 9वें स्थापना दिवस के अवसर पर राज्यपाल ने विश्वविद्यालय की ओर से सेफ कैम्पस टास्क फोर्स के गठन किए जाने की सराहना करते हुए अन्य विश्वविद्यालयों में भी इसे लागू किए जाने की भी बात कही। विश्वविद्यालय की ओर से सामुदायिक एफएम रेडियो स्टेशन शुरू किए जाने, मॉडल स्कूल स्थापित किए जाने, स्मार्ट विलेज योजना में गोद लिए गए गांव में अभिनव तरीके से कार्य किए जाने, महिला सुरक्षा व स्वावलम्बन की दिशा में किए जा रहे कार्यों की योजना की सराहना की। कुलपति प्रो. राजेश धाकरे ने कहा कि भरतपुर के महान सुविख्यात शासक महाराजा सूरजमलजी के नाम पर महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय के नए भवन का शुभारंभ गौरव की बात है। कुलसचिव शौकत अली ने आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में प्रबंधक मंडल सदस्य डॉ. रमेशचंद्र पाठक, वित नियंत्रक चंद्रप्रकाश राजन, उप कुलसचिव डॉ. अरुण पाण्डेय, सहायक कुलसचिव परीक्षा डॉ. फरबट सिंह, कार्यक्रम के तकनीकी प्रभारी प्रशांत कुमार सहायक कुलसचिव (प्रशासन), डॉ. विवेक शर्मा डीन वाणिज्य संकाय, चक्रपाणी, डॉ. रीता गुप्ता, डॉ. एचएस शर्मा, लता शर्मा, डॉ. केसी शर्मा, डॉ. शिल्पी दीप माथुर आदि थे। संचालन डॉ. लालाशंकर गयावाल अधिष्ठाता छात्र कल्याण ने किया।

Hindi News/ Bharatpur / बृज विवि की तरह अन्य में लागू किया जाएगा सेफ कैम्पस टास्क फोर्स का गठन

ट्रेंडिंग वीडियो