scriptकॉलेज ने की 91 लाख की खरीद, प्राचार्य को भेजा रिकवरी नोटिस | Recovery notice sent to the principal | Patrika News
भरतपुर

कॉलेज ने की 91 लाख की खरीद, प्राचार्य को भेजा रिकवरी नोटिस

– राज्य परियोजना क्रियान्वयन यूनिट ने खरीद को माना गलत

भरतपुरMar 31, 2021 / 11:03 am

Meghshyam Parashar

कॉलेज ने की 91 लाख की खरीद, प्राचार्य को भेजा रिकवरी नोटिस

कॉलेज ने की 91 लाख की खरीद, प्राचार्य को भेजा रिकवरी नोटिस

भरतपुर . राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में पिछले दिनों कॉलेज प्रबंधन की ओर से की गई 91 लाख रुपए से अधिक की खरीद पर राजकीय परियोजना क्रियान्वयन यूनिट ने सवाल खड़े कर दिए हैं। यूनिट ने खरीद को गलत ठहराते हुए कॉलेज प्राचार्य को रिकवरी का नोटिस भेजा है। उधर कॉलेज प्राचार्य ने यूनिट की ओर से भेजे गए नोटिस को गलत ठहराते हुए नियमानुसार खरीद करने का दावा करते हुए नोटिस का जवाब देने की बात कही है।
पिछले दिनों राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में विभिन्न प्रयोगशालाओं के उपकरण, प्लांटेशन व अन्य शाखाओं के उपकरणों की खरीद की गई। इसकी कुल कीमत 91 लाख 35 हजार 208 रुपए थी। इस पूरी खरीद को राजकीय परियोजना क्रियान्वयन यूनिट ने गैर स्वीकार्य व्यय (नॉन एडमिसेबल एक्सपेंडिचर) माना है। इसको लेकर यूनिट की ओर से प्राचार्य को नोटिस भेजा गया है। राजकीय परियोजना क्रियान्वयन यूनिट ने इस पूरी खरीद को गलत ठहराते हुए कॉलेज प्राचार्य को रिकवरी नोटिस भेजा है।
खरीद सही, भेज रहे जवाब

कॉलेज प्राचार्य डॉ. रवि गुप्ता ने बताया कि राजकीय परियोजना क्रियान्वयन यूनिट की ओर से भेजा गया रिकवरी नोटिस गलत है। गुप्ता का दावा है कि उन्होंने नियमानुसार टेंडर प्रक्रिया के तहत ही खरीद की है। पूर्व में भी क्रियान्वयन यूनिट की ओर से उनको कई बार इस तरह के नोटिस भेजे गए, लेकिन बाद में उनका जवाब प्रस्तुत किया गया, जो सही पाए गए। डॉ. गुप्ता ने बताया कि राजकीय परियोजना क्रियान्वयन यूनिट की ओर से भेजे गए रिकवरी नोटिस का जवाब दिया जा रहा है। उनका दावा है कि उनकी तरफ से की गई खरीद पूरी तरह से सही है।

Hindi News/ Bharatpur / कॉलेज ने की 91 लाख की खरीद, प्राचार्य को भेजा रिकवरी नोटिस

ट्रेंडिंग वीडियो