scriptआरोपियों को लाते समय पुलिस पर हमला, कांस्टेबल घायल, गाड़ी क्षतिग्रस्त | Police attacked while bringing accused, constable injured, car damaged | Patrika News
भरतपुर

आरोपियों को लाते समय पुलिस पर हमला, कांस्टेबल घायल, गाड़ी क्षतिग्रस्त

ओएलएक्स के जरिए ठगी करने के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर थाने लाते समय भूतका गांव के पास तिराहा पर महिला समेत अन्य लोगों ने पुलिस गाड़ी को घेर लिया और पथराव कर दिया।

भरतपुरAug 31, 2020 / 10:04 pm

rohit sharma

आरोपियों को लाते समय पुलिस पर हमला, कांस्टेबल घायल, गाड़ी क्षतिग्रस्त

आरोपियों को लाते समय पुलिस पर हमला, कांस्टेबल घायल, गाड़ी क्षतिग्रस्त

भरतपुर. ओएलएक्स के जरिए ठगी करने के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर थाने लाते समय भूतका गांव के पास तिराहा पर महिला समेत अन्य लोगों ने पुलिस गाड़ी को घेर लिया और पथराव कर दिया। परिजन व अन्य लोगों ने आरोपियों को छुड़ाने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिस पर लाठी-डंडों से किए हमले व पत्थर में एक पुलिस कांस्टेबल घायल हो गया। घटना में पुलिस गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस ने बाद में जैसे-तैसे बचाकर थाने पहुंची और घायल कांस्टेबल को अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने पकड़े आरोपियों कब्जे से सात मोबाइल, ग्यारह एटीएम व बैंक पासबुक समेत अन्य सामान बरामद किया है। खास बात ये है कि पकड़े गए दो युवक कॉलेज में पढ़ रहे हैं। पुलिस ने बताया कि आसान तरीके से पैसे मिलने के लालच में यह युवक कमीशन पर ऑनलाइन ठगी की वारदातें कराने वाले एक गिरोह में शामिल हो गए। बताया जा रहा है कि यह करीब 80 से 100 लोगों को अभी तक अपना शिकार बना चुके हैं।
थाना प्रभारी हरिनारायण मीणा ने बताया कि रविवार को गश्त के दौरान सीकरी थाना प्रभारी सुनील कुमार मय जाब्ते गांव मूंडिया में ढबावली के रास्ते में मिले। यहां से ठगी के मामले में कार्रवाई के लिए गांव मूंडिया से रवाना होकर ईशनाका मौलवी के पास पहुंचे। सूचना मिली कि गांव भूतका से पहले पुलिया के पास मे तीन व्यक्ति ऑनलाइन ठगी कर रहे है जिनके पास ओएलएक्स सम्बन्धि सामान है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, जहां तीन संदिग्ध मोबाइल पर काम कर रहे थे। पुलिस को देख संदिग्ध भागे जिस पर पुलिस ने घेराबंदी कर धरदबोचा। इन्होंने अपना नाम रसीद पुत्र शादी मेव निवासी भूतका थाना नगर, निजामुद्दीन पुर जाकर हुसैन मेव निवासी भूतका व दीन मोहम्मद पुत्र इस्माइल मेव निवासी चन्दा का बास थाना सीकरी बताया। तलाशी लेने पर रसीद के पास 1280 रुपए व दो मोबाइल एवं 4 एटीएम कार्ड तथा निजामुद्दीन से 2480 रुपए, 2 मोबाइल तथा 3 एटीएम कार्ड तथा 2 बैंक पास बुक मिली तथा दीन मोहम्मद से 5300 रुपए 3 मोबाइल तथा चार एटीएम कार्ड मिले। जांच में मोबाइल में कई जगह किए ट्रांजेक्शन के स्क्रीनशॉट मिले। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि एटीएम किसके हैं व किस नाम से हैं उन्हें जानकारी नहीं है। वह तो एक खाते पास बुक व एटीएम दस-दस हजार रुपए में मिलते हैं। उन्होंने बताया कि उनके गांव व आसपास के गांवों में कई लोग ओएलएक्स पर ऑनलाइन तरह-तरह से लोगों से ठगी कर रुपया ऐंठते हैं। ऑनलाइन ठगी की रकम को ये लोग हमारे पास पेटीएम द्वारा फर्जी एटीएम वाले खातों में ट्रांसफर कर देते हैं, जिस रकम को हम अपने इन खातों से एटीएम से निकालकर नकद लौटाते हैं। जिसके बदले उन्हें कुल रकम का कभी दस प्रतिशत तो कभी बीस प्रतिशत हिस्सा मिलता है। इसके लिए वह भोले-भोले लोगों को अपना शिकार बनाते हैं।

रास्ते में पुलिस गाड़ी घेर किया हमला

आरोपियों को थाने लाते समय रात में भूतका गांव के पास तिराहा पर करीब 20-25 महिला व पुरुषों ने पुलिस गाडिय़ों को रुकवा दिया। इन्होंने लाठी-डण्डा से हमला कर पथराव कर दिया। पकड़े आरोपियों ने इन्होंने छुड़ाने का प्रयास किया। इस दौरान हमले में कांस्टेबल रविकुमार के बांए हाथ की कोहनी व कलाई के मध्य तथा बांयी पसली में चोट लगने से वह घायल हो गया। घटना पुलिस गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस बाद में बड़ी मुश्किल से मौके से निकल कर थाने पहुंची और घायल कांस्टेबल को अस्पताल भिजवाया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

Hindi News/ Bharatpur / आरोपियों को लाते समय पुलिस पर हमला, कांस्टेबल घायल, गाड़ी क्षतिग्रस्त

ट्रेंडिंग वीडियो