scriptकार्रवाई या मजाक…शाम छह बजे भेजी सूची, अब आज नोटिस देने का बहाना | Now excuse to give notice today | Patrika News
भरतपुर

कार्रवाई या मजाक…शाम छह बजे भेजी सूची, अब आज नोटिस देने का बहाना

-जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने ली खनिज विभाग व परिवहन विभाग के अधिकारियों की क्लास-फर्जी ई-रवन्ना व ओवरलोड माल परिवहन का मामला

भरतपुरSep 01, 2020 / 10:13 am

Meghshyam Parashar

कार्रवाई या मजाक...शाम छह बजे भेजी सूची, अब आज नोटिस देने का बहाना

कार्रवाई या मजाक…शाम छह बजे भेजी सूची, अब आज नोटिस देने का बहाना

भरतपुर. जिले के पहाड़ी, बयाना व भुसाव इलाके में फर्जी ई-रवन्ना जारी करने व ऑनलाइन सॉफ्टवेयर के बाद भी ओवरलोड खनिज सामग्री का परिवहन करने के मामले में अब जिला कलक्टर नथमल डिडेल हरकत में आए हैं। सोमवार को उन्होंने दोनों ही विभागों के अधिकारियों को बुलाकर क्लास ली। करीब एक घंटे की बैठक में जिला कलक्टर ने साफ कहा कि ओवरलोड माल ले जाने वाले के साथ ही संबंधित स्टोन क्रशर्स संचालकों को पहले पाबंद करने व फिर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। साथ ही प्रत्येक सात दिन में दोनों ही विभागों से ओवरलोड व अवैध खनन के खिलाफ की गई कार्रवाई की भी रिपोर्ट ली जाएगी। उल्लेखनीय है कि राजस्थान पत्रिका ने 29 अगस्त के अंक में ‘जिस गाड़ी से शहर में होता है एंटी लार्वा का छिड़काव, उसके नाम से जारी हो गया ई-रवन्ना शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर मामले का खुलासा किया था। हकीकत यह है कि पिछले छह दिन से यह मामला सुर्खियों में है। इसके बाद भी दोनों ही विभागों के अधिकारी रसूख के दबाव व मिलीभगत के चलते कार्रवाई करने से कतरा रहे हैं। जब प्रकरण में बात की तो परिवहन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि शाम छह बजे सूची आई है। इसलिए मंगलवार को ही स्टोन क्रशर्स को नोटिस जारी किए जाएंगे। जबकि खनिज विभाग के एमई व एसएमई मामले में बोलने से इंकार करते रहे।
जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने खनन क्षेत्र में ओवरलोडिंग वाहनों एवं फर्जी नम्बर प्लेट वाले वाहनों पर कार्रवाई को लेकर अधीक्षण खनि अभियन्ता और प्रादेशिक परिवहन अधिकारी के साथ बैठक की। बैठक में जिला कलक्टर ने प्रादेशिक परिवहन अधिकारी को निर्देश दिए कि पंजीकृत खनन में लगे ऐसे वाहन जो ओवरलोड करते पाए गए हैं, उनका डेटा पोर्टल से देखकर उन्हें उपलब्ध करवाया जाए ताकि इनके वाहन मालिकों, चालकों और अन्य दोषियों पर प्रभावी कार्रवाई की जा सके। साथ ही ऐसे ओवरलोडिंग वाहन जिन क्रशर से आ रहे हैं उन पर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि ओवरलोडिंग वाहनों के कारण सार्वजनिक सड़कों को भी काफी नुकसान पहुंचता है, ऐसे मामलों में सार्वजनिक सम्पत्ति नुकसान निवारण अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि फर्जी नम्बर प्लेट वाले वाहनों की जांच कर प्रभावी कार्यवाही करने के लिए आरटीओ की ओर से सघन अभियान चलाया जाएगा।
-खनिज विभाग व परिवहन विभाग के अधिकारियों को बुलाकर बैठक की गई है। बैठक में उनको साफ कह दिया गया है कि प्रत्येक सात दिन में कार्रवाई की समीक्षा की जाएगी। किसी भी कीमत पर यह फर्जीवाड़ा व ओवरलोड बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
नथमल डिडेल
जिला कलक्टर

-सोमवार को शाम छह बजे खनिज विभाग की ओर से स्टोन क्रशर्स की सूची भेजी गई है। इन सभी क्रशर्स संचालकों को मंगलवार को नोटिस भेजे जाएंगे। इसके बाद नियमों के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
राजेश शर्मा
प्रादेशिक परिवहन अधिकारी

Hindi News/ Bharatpur / कार्रवाई या मजाक…शाम छह बजे भेजी सूची, अब आज नोटिस देने का बहाना

ट्रेंडिंग वीडियो