scriptविधायक जाहिदा के ससुर ने कर रखा हैं मंदिरों की जमीन पर कब्जा | MLA Zahida's father-in-law has occupied the land of temples | Patrika News
भरतपुर

विधायक जाहिदा के ससुर ने कर रखा हैं मंदिरों की जमीन पर कब्जा

– भ्रष्टाचार को लेकर कामां सीओ के कार्य को लेकर भी घेरा-भाजपा के प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा का राज्यमंत्री व कामां विधायक जाहिदा खान पर निशाना

भरतपुरApr 28, 2022 / 08:47 am

Meghshyam Parashar

विधायक जाहिदा के ससुर ने कर रखा हैं मंदिरों की जमीन पर कब्जा

विधायक जाहिदा के ससुर ने कर रखा हैं मंदिरों की जमीन पर कब्जा

भरतपुर/कामां. कामां क्षेत्र में भ्रष्टाचार, राजनीतिक संरक्षण में पनपता अपराध, आए दिन बलात्कार की घटनाएं, दलितों पर हो रहे अत्याचार को लेकर भाजपा ने प्रदेश सरकार पर हमला बोला। भाजपा प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा, जिलाध्यक्ष डॉ.शैलेश सिंह व जवाहर सिंह बेढ़म कामां पहुंचे और क्षेत्र के वर्तमान हालातों पर कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से विस्तृत चर्चा की। पत्रकारों से वार्ता करते हुए प्रदेश महामंत्री भजन लाल शर्मा क्षेत्रीय विधायक व राज्यमंत्री जाहिदा खान पर जमकर बरसे और गंभीर आरोप लगाए। शर्मा ने आरोप लगाया कि विधायक के दलाल थानों पर बैठे रहते हैं यदि कोई अपराध को लेकर मुकदमा दर्ज कराने जाता है तो उन्हें एफआईआर दर्ज कराने से रोका जाता है। जिससे कामां क्षेत्र में अपराध दिनोंदिन बढ़ रहा है और अपराधियों के हौसले बुलंद बने हुए हैं। स्थानीय जनप्रतिनिधि के ही लोग पहाड़ी क्षेत्र में धड़ल्ले से अवैध खनन कर रहे हैं। पहाड़ी क्षेत्र में अवैध रूप से विस्फोटक सामग्री का परिवहन कर रहे हैं। लेकिन प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। प्रदेश महामंत्री ने विधायक के पति जलीस खान पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि यह आए दिन भाजपा पर आरोप लगाते रहते हैं। जबकि वह नैतिकता के आधार पर आरोप लगाने लायक ही नहीं है। उन्होंने कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधि के परिजनों ने मंदिरों की जमीनों पर कब्जा कर रखा है। भू-माफियाओं को शह दी जा रही है। उन्होंने कामां सीओ पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि वह सरकार के अधिकारी के तौर पर नहीं बल्कि राज्य मंत्री के निजी अधिकारी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अधिकारी को ध्यान रखना चाहिए कि उन्हें कार्य करने की एवज में सरकार वेतन देती है न की विधायक। जिलाध्यक्ष डॉ.सिंह ने कहा कि भरतपुर जिले के पांच-पांच मंत्री राज्य सरकार में है फिर भी भरतपुर जिले की स्थिति बदतर है। सड़कें बदहाल हैं, पीने का पानी नहीं है और मेवात के हालात तो बद से बदतर हैं। डांग विकास बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष सिंह ने कहा कि विधायक जाहिदा खान के ससुर सहित अन्य परिजनों ने छोटे राम जी मंदिर की गांव गढाजान में 12 बीघा जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर रखा है और उसकी बंदरबांट कर रखी हैं। विधायक को बड़ा दिल दिखाते हुए मंदिर की भूमि को कब्जा मुक्त कर मंदिर को सौंप मिसाल कायम करनी चाहिए। इस मौके पर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष रवीन्द्र कुमार जैन, प्रांत गोरक्षा प्रमुख रामेश्वर गुर्जर, शहर मण्डल अध्यक्ष प्रदीप गोयल, ग्रामीण मण्डल अध्यक्ष साकिर अली, जुम्मे खान, पं.हरप्रसाद शर्मा, रामजी लाल शर्मा, रमन आर्य, याकूब खान आदि मौजूद थे।
विवादों से घिरती जा रही कामां विधायक

हकीकत यह है कि पिछले कुछ माह से लगातार कभी प्रधानमंत्री आवास योजना तो कभी अवैध खनन व ओवरलोडिंग को लेकर विपक्ष की ओर से कामां विधायक को घेरा जा रहा है। खुद उनकी ही पार्टी के नगर से विधायक वाजिब अली भी उनके क्रियाकलाप को लेकर सवाल उठा चुके हैं। इसको लेकर एक बार तो विधायक वाजिब सीएमओ में भी शिकायत कर चुके हैं। सांसद रंजीता कोली भी सवाल उठा चुकी है। हालांकि विधायक ने पिछले दिनों पूर्व विधायक जगत सिंह पर भी पीएम आवास योजना के घोटाले को लेकर निशाना साधा था, लेकिन उसके दूसरे ही दिन पूर्व विधायक ने पलटवार बयान दिया था, परंतु इसके बाद दोनों ने ही चुप्पी साध ली।
आमजन बोला…इन सभी नेताओं की कराई जाए जांच

इधर, पिछले कुछ माह से आपस में आरोप-प्रत्यारोप लगाने वाले नेताओं को लेकर कस्बे के लोगों का मानना है कि एक बार भाजपा हो या कांग्रेस या पूर्व हो या वर्तमान, इन सभी नेताओं के कार्यकाल की जांच करानी चाहिए। इसमें अवैध खनन के लिए दिए जाने वाली विस्फोटक सामग्री, ट्रांसपोर्ट यूनियन के नाम पर हो रही अवैध वसूली, कामां, पहाड़ी पंचायत समिति के विकास कार्यों, नगरपालिका कामां के कथित भ्रष्टाचार के अलावा अवैध खनन, गौतस्करी के साथ ही कामां पुलिस के अधिकारियों के जांच करानी चाहिए। ताकि हकीकत जनता के सामने आ सके। इसके अलावा एसीबी में भी इनके खिलाफ परिवाद दिया जाना चाहिए। इससे ईमानदारी का दावा करने वालों की हकीकत में कलई खुलकर सामने आ सके।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8adyr3

Hindi News/ Bharatpur / विधायक जाहिदा के ससुर ने कर रखा हैं मंदिरों की जमीन पर कब्जा

ट्रेंडिंग वीडियो