scriptसांसद की फर्जी फेसबुक पेज बनाकर परिचित व दोस्तों से मांगे पैसे | Contact people who visit the Facebook Internet website | Patrika News
भरतपुर

सांसद की फर्जी फेसबुक पेज बनाकर परिचित व दोस्तों से मांगे पैसे

क्षेत्रीय सांसद रंजीता कोली का अज्ञात जने ने फर्जी फेसबुक पेज बनाकर परिचित व दोस्तों से पैसे मांगे, जिस पर एक व्यक्ति ने सांसद कोली को फोन कर कहा, कि मैडम बताए पैसे कहां पर भिजवाने है।

भरतपुरJun 25, 2021 / 10:35 pm

rohit sharma

सांसद की फर्जी फेसबुक पेज बनाकर परिचित व दोस्तों से मांगे पैसे

सांसद की फर्जी फेसबुक पेज बनाकर परिचित व दोस्तों से मांगे पैसे

भरतपुर. क्षेत्रीय सांसद रंजीता कोली का अज्ञात जने ने फर्जी फेसबुक पेज बनाकर परिचित व दोस्तों से पैसे मांगे, जिस पर एक व्यक्ति ने सांसद कोली को फोन कर कहा, कि मैडम बताए पैसे कहां पर भिजवाने है। यह सुनकर वह चौक गईं। जिस पर फर्जी आईडी बनाने की जानकारी हुई। सांसद ने मामले में शुक्रवार को नई दिल्ली के साउथ एवेन्यू में रिपोर्ट दी है। आरोपी ने सांसद को बीमार और अस्पताल में भर्ती होना बताते हुए राशि की मांगी थी।
सासंद के निजी पीए दीपक ने बताया कि किसी अज्ञात शख्स ने गुरुवार रात सांसद कोली के फेसबुक पेज की फर्जी आईडी तैयार कर रात करीब 11 बजे परिचित व दोस्तों को मैसेज किए। इसमें उसने सासंद कोली बीमार बताते हुए अस्पताल में भर्ती बताया और तुरंत पैसे भेजने की मांग की। जिस पर कुछ लोगों ने पैसे भिजवाने का संदेश किया। जिस पर उसने गूगल या फोन पे करने की डिमाण्ड की। इसमें अलवर निवासी व्यक्ति ने उक्त शख्स से कहा कि वह पहुंचा देते हैं, पता बताओ। जिस पर उन्होंने ऑनलाइन ट्रांसर्फर करने के लिए कहा। इस बीच शुक्रवार को एक परिचित मैसेज देख कर सीधे सांसद कोली को फोन कर कहा कि आप पता बता दो पैसे कहां पर भिजवाने है। जिस पर सांसद पहले कुछ समझ नहीं पाई। बाद में उक्त व्यक्ति ने उनके फेसबुक पेज से संदेश आना बताया। जिस पर जांच की तो एक फर्जी आईडी सक्रिय मिली। जिस पर करीब 500 दोस्त बन चुके थे। सांसद ने तुरंत मामले की जानकारी दिल्ली पुलिस को दी और मामले में कार्रवाई के लिए दिल्ली पुलिस आयुक्त को पत्र लिखते हुए एक कॉपी साउथ एवेन्यू थाने पर दी। हालांकि, कथित व्यक्ति किसी ने पैसे नहीं ठग पाया था।

अंग्रेजी की एक स्पेलिंग छोड़ हूबहू बनाई आईडी

सांसद कोली का मूल फेसबुक पेज और कथित व्यक्ति द्वारा बनाया पेज हूबहू था। उसमें केवल एमपी के पी शब्द छोटे में लिखा गया था। जबकि अन्य फोटो और सब हूबहू थे। यहां तक कथित व्यक्ति ने गुरुवार को भरतपुर में केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी द्वारा ली बैठक के फोटो भी उसने फर्जी फेसबुक पेज पर डाल रखे थे।

Hindi News/ Bharatpur / सांसद की फर्जी फेसबुक पेज बनाकर परिचित व दोस्तों से मांगे पैसे

ट्रेंडिंग वीडियो