scriptप्रेमिका के मर्डर केस में एक करोड़ में राजीनामा का था दबाव, बात बिगडऩे पर भाई ने ही की हत्या | Brother murdered only after talking spoiled | Patrika News
भरतपुर

प्रेमिका के मर्डर केस में एक करोड़ में राजीनामा का था दबाव, बात बिगडऩे पर भाई ने ही की हत्या

-पहले भी डॉक्टर परिवार कर चुका था धमकी मिलने की पुष्टि, प्रेमिका की बहन से भी पुलिस ने की पूछताछ, धौलपुर की एक गैंग से भी हो सकता है बदमाशों का संबंध

भरतपुरMay 29, 2021 / 05:34 pm

Meghshyam Parashar

प्रेमिका के मर्डर केस में एक करोड़ में राजीनामा का था दबाव, बात बिगडऩे पर भाई ने ही की हत्या

प्रेमिका के मर्डर केस में एक करोड़ में राजीनामा का था दबाव, बात बिगडऩे पर भाई ने ही की हत्या

भरतपुर. मृतक डॉ. सुदीप गुप्ता की प्रेमिका दीपा व उसके बेटे शौर्य की हत्या के केस में राजीनामा की बात चल रही थी, बताते हैं कि डॉक्टर व संबंधित परिवार के बीच 50 लाख रुपए में समझौत की बात सामने आई थी, हालांकि मृतका का परिवार एक करोड़ रुपए की डिमांड कर रहा था। कुछ दिन पहले ही बात बिगडऩे पर धमकी देने की भी बात कही गई थी। हालांकि इस मामले में शिकायत नहीं दी गई थी। सूत्रों की मानें तो प्रेमिका के परिजन डॉ. सुदीप से एक करोड़ रुपए की डिमांड कर रहे थे, लेकिन डॉ.सुदीप की ओर से प्रकरण के निपटारे के लिए 50 लाख रुपए का ऑफर दिया गया था, लेकिन दोनों पक्षों में बात नहीं बनी। वारदात को लेकर यह भी एक बड़ी वजह यह भी बताई जा रही है।
शहर में चिकित्सक दंपती की गोली मारकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हमलावरों की पहचान कर ली है। फुटेज में हमलवारों की पहचान मृतक डॉ. सुदीप की मृतक प्रेमिका का भाई अनुज व उसका धौलपुर निवासी दोस्त महेश के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों की तलाश में कई स्थानों पर दबिश दी लेकिन सुराग नहीं लगा। एसपी देवेन्द्र कुमार ने बताया कि हमलावरों की पहचान हो गई है और आरोपियों की तलाश में अलग-अलग टीम बनाकर भेजी हैं। दोनों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं, पुलिस ने हमलावर अनुज की बहन राधिका उर्फ राधा को हिरासत में लेकर पूछताछ की और उसके मोबाइल को भी खंगाला, लेकिन उससे कोई सुराग नहीं मिला। पुलिस हमलावरों के रिश्तेदार और नजदीकी लोगों से पूछताछ कर रही है।
रुदावल की फायरिंग घटना में भी था मुख्य आरोपी अनुज शामिल

जिले के रुदावल कस्बे में गत 16 मार्च को हुई फायरिंग की घटना में भी हमलवार अनुज के शामिल होने की बात सामने आई है। सीसीटीवी फुटेज की जांच करने पर रुदावल थाना प्रभारी मनीष शर्मा ने कस्बे में हुई फायरिंग में उक्त शख्स के शामिल होने की बात कही। फायरिंग की घटना में पुलिस ने कुछ आरोपियों को गत दिनों शहर के अटलबंध इलाके में एक मकान पर में दबिश देकर गिरफ्तार किया था। कस्बे में हुई बाइक सवारों ने करीब 15 से 20 राउण्ड फायर कर दहशत फैलाई थी। चिकित्सक दंपती की हत्या कर फरार हुए आरोपी अनुज व धौलपुर निवासी महेश की तलाश में जिलेभर में बड़े स्तर पर सर्च अभियान चलाया जा रहा है। हमले के बाद शहर के थाना प्रभारी समेत अन्य थाना प्रभारियों की मदद ली जा रही है। वहीं, साइबर सेल को भी एक्टिव किया है। साथ ही अभय कमाण्ड सेंटर के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं जिससे अपराधियों का सही मूवमेंट मालूम हो सके।
धौलपुर में नहीं मिला आरोपी, सभी थानों को भेजा फोटो

हमले में धौलपुर निवासी महेश शामिल होने की सूचना पर धौलपुर पुलिस ने कई ठिकानों तलाश किया लेकिन अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा। एसपी केसर सिंह शेखावत ने बताया कि सूचना मिलने पर सोने का गुर्जा गांव में पुलिस भेज कर तलाश करवाई लेकिन वहां उक्त नाम का आरोपी नहीं होना बताया। आरोपी की फोटो सभी थानों को भेज दी और पुलिस संभावित स्थानों पर तलाश कर रही है।
शूटर राजेश गिरोह का सक्रिय सदस्य था अनुज

हमलावर अनुज गत दिनों रुदावल थाना पुलिस ने कस्बे में हुई फायरिंग मामले में पकड़े दो आरोपी राजेश उर्फ लल्लू शूटर व योगेश का साथी था। यह पकड़े गए राजेश की गैंग का सक्रिय सदस्य था। जो इलाके लूट और रंगदारी वसूलने का काम करते थे। सूत्रों के अनुसार हमलावरों के धौलपुर के कुछ दस्युओं से भी संबंध होना बताया जा रहा है।
धौलपुर-भरतपुर के डांग में इलाके में छिपे होने की आशंका

आरोपी अनुज व उसके धौलपुर निवासी साथी महेश के धौलपुर व भरतपुर के डांग इलाके में छिपे होने की देर रात तक जानकारी मिल रही थी। जिस पर दोनों जिलों की पुलिस बयाना, गढ़ीबाजना, रुदावल व धौलपुर के कंचनपुर, नादनपुर, बाड़ी सदर समेत अन्य इलाकों में तलाश किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि रेंज आईजी ने दोनों जिलों को आरोपियों को तलाश करने के निर्देश दिए हैं।

Hindi News/ Bharatpur / प्रेमिका के मर्डर केस में एक करोड़ में राजीनामा का था दबाव, बात बिगडऩे पर भाई ने ही की हत्या

ट्रेंडिंग वीडियो