scriptयूपी की गैंग को पांच-पांच हजार रुपए बेची जा रही भरतपुर से चोरी की बाइक | Bike stolen from Bharatpur being sold | Patrika News
भरतपुर

यूपी की गैंग को पांच-पांच हजार रुपए बेची जा रही भरतपुर से चोरी की बाइक

-गोवर्धन पुलिस ने किया खुलासा, कामां से चुराई बाइक भी बरामद

भरतपुरJun 30, 2021 / 08:45 am

Meghshyam Parashar

यूपी की गैंग को पांच-पांच हजार रुपए बेची जा रही भरतपुर से चोरी की बाइक

यूपी की गैंग को पांच-पांच हजार रुपए बेची जा रही भरतपुर से चोरी की बाइक

भरतपुर. राजस्थान का वाहन चोर गिरोह जिले से बाइक चुराने के बाद उन्हें उत्तरप्रदेश के गिरोह को सप्लाई कर रहा है। राजस्थान का गिरोह मात्र चार से पांच हजार रुपए में बाइक बेच रहा है। जहां वो ही बाइक सात से आठ हजार रुपए में बेची जा रही है। खुद उत्तरप्रदेश के गोवर्धन थाना पुलिस ने इसका खुलासा किया है। साथ ही कामां से चुराई एक बाइक बरामद कर कुम्हेर व दौसा के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
जानकारी के अनुसार मंगलवार को गोवर्धन पुलिस को सूचना मिली कि बंबा जमुनावता राधाकुंड बाइपास की ओर चोरी की बाइक को लेकर चोर आ रहे हैं। इस पर कार्यवाही करते हुए दोनों अलग-अलग बाइक पर आ रहे युवकों को रोकने का प्रयास किया तो भागने की फिराक में थे। इनमें से एक की बाइक फिसल गई और दूसरे को भी पकड़ लिया। पकड़े गए युवकों ने अपने नाम श्याम सुंदर उर्फ खुर्रा पुत्र समय सिंह निवासी साबौरा थाना कुम्हेर जिला भरतपुर व योगेश पुत्र रामफल सैनी निवासी रसीलपुर थाना महवा जिला दौसा राजस्थान बताया है। इनके पास से चोरी की सफेद रंग की अपाचे जो कि भरतपुर नंबर की प्लेट लगी है जबकि दूसरी एचएफ डीलक्स बाइक मथुरा नंबर की प्लेट व एक इनवर्टर बरामद किया है। पूछताछ में बताया कि सफेद रंग की अपाचे कामां क्षेत्र से चुराई थी जबकि दूसरी बाइक सुरीर क्षेत्र से चुराई थी। चोरी कर सस्ते दामों में बेचने की फिराक में थे। आरोपी श्याम सुंदर पर मथुरा के अलग-अलग थानों में आधा दर्जन आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।
आसानी से बिकने वाली बाइक होती है टारगेट

जिले में सक्रिय वाहन चोर गैंग ऐसे वाहनों को अपना टारगेट बनाते हैं जिन्हें ग्रामीण क्षेत्रों में आसानी से बेचा जा सके। शहर से प्रतिदिन चोरी होने वाले दोपहिया वाहनों में सर्वाधिक बाइक एक कंपनी की होती है और इसके अलावा बुलेट व अन्य स्पोट्र्स बाइक भी चोरों के निशाने पर रहती है। वारदात को अंजाम देने के बाद वाहन चोर तुरंत ही दूसरे जिलों के ग्रामीण क्षेत्रों में ले जाकर कम कीमत पर बेच देते हैं।
मेवात: एक बाइक चुराने पर मिलते हैं दो से ढाई हजार रुपए

मेवात में बाइक चुराने वाली गैंग का अभी अलग ही अंदाज है। यहां एक बाइक चोरी कर लाने पर चोर को गैंग की ओर से दो से ढाई हजार रुपए दिए जाते हैं। इसके बाद या तो बाइक के पाट्र्स निकालकर बेच दिए जाते हैं या फिर बाइक अच्छी स्थिति में है तो उसके अनुसार रेट तय कर बाइक यूपी व हरियाणा इलाके में बेच दी जाती हैं।
केस नंबर एक:

-24 मई 2021 को कोतवाली थाना पुलिस ने एक बाइक चोर को गिरफ्तार किया था। आरोपी ने पूछताछ में बताया था कि चुराई हुई बाइकों को वह 5-5 हजार रुपए में बेच देता था। आरोपी ने उद्योग नगर थाना क्षेत्र के गुनसारा गांव निवासी को चोरी की बाइक बेचने की बात कबूल की थी।
केस नंबर दो:

-26 जून को अलवर के अरावली विहार थाना पुलिस ने तीन चोरों को गिरफ्तार कर 26 बाइक, एक मास्टर चाबी व एक नम्बर प्लेट बरामद की थी। आरोपियों ने पूछताछ में चोरी की बाइकें खरीद कर जिला भरतपुर के झांतली निवासी सप्पी और सीकरी निवासी पप्पी उर्फ तैयब को बेचना कबूल किया था। यहां यूपी में भी गैंग को बाइक बेचने की बात सामने आई थी।
केस नंबर तीन:

चार फरवरी 2021 को उत्तरप्रदेश के इटावा पुलिस ने तीन अंतरर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह के सदस्यों को तीन बाइक सहित पकड़ा था। पूछताछ के दौरान बदमाशों ने बताया कि बाइक भरतपुर राजस्थान से रोड किनारे से चुराई थी, जिसे वह चार-चार हजार रुपए में बेचने जा रहे थे। इनका नेटवर्क यूपी की गैंग से जुड़ा था।

Hindi News/ Bharatpur / यूपी की गैंग को पांच-पांच हजार रुपए बेची जा रही भरतपुर से चोरी की बाइक

ट्रेंडिंग वीडियो