scriptएक ही दिन में निकले 70 कोरोना मरीज, अब तक 56 की हो चुकी मौत | 56 have died so far | Patrika News
भरतपुर

एक ही दिन में निकले 70 कोरोना मरीज, अब तक 56 की हो चुकी मौत

-पिछले 10 दिन से बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ लेकिन रिकवरी रेट भी ज्यादा

भरतपुरJul 30, 2020 / 08:24 pm

Meghshyam Parashar

एक ही दिन में निकले 70 कोरोना मरीज, अब तक 56 की हो चुकी मौत

एक ही दिन में निकले 70 कोरोना मरीज, अब तक 56 की हो चुकी मौत

भरतपुर. जिले में गुरुवार को एक ही दिन में 70 कोरोना संक्रमित निकले हैं। इनमें भी सर्वाधिक नगर में 18 मरीज है। अभी तक देर शाम की सूची के अनुसार 56 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ कप्तान सिंह ने बताया कि जिले में अब तक 2546 कोरोना संक्रमित रोगी मिले है। जिले में बुधवार देर रात को 51 और गुरुवार की शाम तक 70 नए कोविड-19 संक्रमित रोगी मिले। अब तक 2090 संक्रमित रोगी स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। गुरुवार शाम तक भरतपुर शहर के नमक कटरा में दो, कोडियान मोहल्ला में एक, केसर विहार में एक, सुभाष नगर में एक, दही वाली गली में एक, गांधी नगर में एक, मुखर्जी नगर में दो, अनिरूद्ध नगर में एक, खिरनी घाट में एक, गोविन्द नगर में एक, तिलक नगर में एक, नारी निकेतन में दो, सेवर जेल में एक, भुसावर में एक, नगर में 18, नदबई में 16, डीग में एक, सेवर में 10, कुम्हेर में चार, कामां में तीन एवं एक मथुरा निवासी कोरोना संक्रमित पाए गए। अच्छी बात यह भी है कि जिले में कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट 86.50 है, जो कि अन्य हॉटस्पॉट वाले जिलों से अधिक है।
कोरोना मरीज बढ़ते हैं कड़ाई, शाम सात बजे बंद कराई दुकानें
पिछले काफी समय से बाजार खुलने का समय सुबह नौ बजे शाम सात बजे तक किया गया है। ऐसे में गुरुवार को कोरोना मरीजों की संख्या बढऩे के साथ ही प्रशासन की ओर से सख्ती बरतना शुरू कर दिया गया। सात बजे बाद दुकानों के खुला मिलने पर दुकानदारों को हिदायत दी गई। अधिकारियों ने बताया कि खुद आमजन व व्यापारियों की ओर से जितनी सुरक्षा व नियमों की पालना की जाएगी। उसके आधार पर ही आगामी निर्णय लिए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों व्यापार महासंघ के प्रतिनिधियों के साथ हुई जिला कलक्टर की बैठक में स्पष्ट किया गया था कि अगर आमजन व व्यापारियों की ओर से अब भी गाइडलाइन की पालना नहीं की जाती है तो लॉकडाउन का निर्णय लेना पड़ सकता है। ऐसे में व्यापार महासंघ गाइडलाइन की पालना को लेकर आश्वासन दिया था।

Hindi News/ Bharatpur / एक ही दिन में निकले 70 कोरोना मरीज, अब तक 56 की हो चुकी मौत

ट्रेंडिंग वीडियो