scriptकामां व डीग में बढ़ा कोरोना मरीजों का ग्राफ, एक ही दिन में जिले में 51 संक्रमित | 51 infected in the district in a single day | Patrika News
भरतपुर

कामां व डीग में बढ़ा कोरोना मरीजों का ग्राफ, एक ही दिन में जिले में 51 संक्रमित

-जिले में अब तक 2476 मरीज, एक और मौत

भरतपुरJul 29, 2020 / 08:05 pm

Meghshyam Parashar

कामां व डीग में बढ़ा कोरोना मरीजों का ग्राफ, एक ही दिन में जिले में 51 संक्रमित

कामां व डीग में बढ़ा कोरोना मरीजों का ग्राफ, एक ही दिन में जिले में 51 संक्रमित

भरतपुर. जिले में अब नए इलाकों में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। बुधवार को एक ही दिन में जिले में 51 कोरोना संक्रमित निकले हैं। इनमें भी कामां व डीग में सर्वाधिक मरीज सामने आए हैं। इन दोनों ही इलाकों में पिछले कुछ दिन से लगातार कोरोना संक्रमित निकल रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि कुछ नए इलाकों में भी कोरोना संक्रमितों का ग्राफ बढ़ रहा है। इसलिए अभी भी वहां लोगो ंको सावधानी रखने की आवश्यकता है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ कप्तान सिंह ने बताया कि जिले में अब तक 2476 कोरोना संक्रमित रोगी मिले है। करीब 2035 से अधिक संक्रमित रोगी स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। नगर में चार, बयाना में 10, डीग में 14, कामां में 13, कुम्हेर में चार, रूपवास में चार, नदबई में एक, जनाना हॉस्पिटल में एक कोरोना संक्रमित निकला है। वहीं दूसरी ओर शहर के अनाह गेट पत्थर की टाल के पास निवासी एक व्यक्ति की भी जयपुर में मौत हुई है। बताते हैं कि मृतक करीब एक महीने से बीमार चल रहा था। वह स्वस्थ भी हो गया था, लेकिन किडनी फेल होने के कारण उनकी मौत हो गई।
कोरोना के समुचित उपचार के लिए कमेटी की गठित
जिले में राजकीय एवं निजी चिकित्सालयों में कोविड-19 रोगियों के समुचित उपचार एवं समस्त आवश्यक मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित कराने के लिए जिला स्तरीय कमेटी का गठन कर दिया गया है। जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने बताया कि उच्चतम न्यायायल के 19.6.2020 को पारित आदेशों की अनुपालना एवं चिकित्सा एवं स्वास्थ्य निदेशालय के निर्देशों की अनुपालना में गठित की गई। इस जिला स्तरीय कमेटी में एडीएम प्रशासन नरेश कुमार मालव, आरबीएम चिकित्सालय के वरिष्ठ फिजिशियन डॉ. सुभाष बंसल, वरिष्ठ निश्चेतक डॉ. विनोद सुनेजा, वरिष्ठ माइक्रोबायलोजिस्ट डॉ. नीरज कुमार एवं उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. लक्ष्मण सिंह शामिल किए गए हैं। यह कमेटी निजी चिकित्सालयों में कोविड-19 रोगियों के उपचार की सुविधाओं एवं व्यवस्थाओं का निरीक्षण करेगी तथा चिकित्सालय में चिकित्सकीय प्रोटोकॉल की पालना कराने, कोविड-19 रोगियों के शवों की चिकित्सकीय आधार पर निस्तारण कराने, चिकित्सालय परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगवाने, हेल्प डेस्क की स्थापना, स्ट्रेस मेनेजमेंट की व्यवस्था एवं राज्य सरकार की ओर से निर्धारित दरों पर जांच एवं उपचार की व्यवस्थाओं का अवलोकन करेगी।

Hindi News/ Bharatpur / कामां व डीग में बढ़ा कोरोना मरीजों का ग्राफ, एक ही दिन में जिले में 51 संक्रमित

ट्रेंडिंग वीडियो