scriptइस सपा विधायक के आवास पर बुलडोजर चलाने की तैयारी में डीएम, जल्द जमींदोज होगा मकान  | DM is preparing to run a bulldozer on this SP MLA's house, the house will be razed soon | Patrika News
भदोही

इस सपा विधायक के आवास पर बुलडोजर चलाने की तैयारी में डीएम, जल्द जमींदोज होगा मकान 

भदोही जिले से सपा विधायक जाहिद बेग की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। अब डीएम भदोही ने जल्द ही कागजी कार्रवाई पूरी कर मकान गिराने की बात कही है।

भदोहीSep 28, 2024 / 05:57 pm

Prateek Pandey

sp mla jahid beg

सपा विधायक जाहिद बेग का मकान होगा जमींदोज

भदोही जिले से दो बार के सपा विधायक जाहिद बेग ने तालाब पाटकर अवैध तरीके से आलीशान मकान बनाने का आरोप है। अब सपा विधायक के आवास पर जल्द ही बुलडोजर एक्शन हो सकता है।

सपा विधायक जाहिद बेग का मकान होगा जमींदोज

जिलाधिकारी विशाल सिंह की मानें तो भदोही से सपा विधायक जाहिद बेग ने तालाब पाटकर अवैध तरीके से मकान बनाया है। अब सपा विधायक के आवास पर जल्द ही बुलडोजर एक्शन की तैयारी है। जिलाधिकारी ने कहा कि सपा विधायक आवास तालाब पर बने होने की सूचना मिली है जो कि अवैध है। आवास को खाली करवाने के लिए आवश्यक कागजी कार्रवाई करके जल्द ही मकान जमींदोज किया जाएगा।

नाबालिग नौकरानी का मिला था शव

हाल ही में सपा विधायक के आवास पर एक नाबालिग नौकरानी का शव मिला था। एक अन्य नाबालिग को प्रशासन और बाल कल्याण समिति की संयुक्त टीम ने आजाद करवाया था। बेटे जईम बेग के साथ स्वयं विधायक नाबालिग नौकरानी की मौत और बाल बंधुआ मजदूर व मानव तस्करी के बाबत जेल में निरुद्ध हैं। उनकी पत्नी शाहिस्ता उर्फ सीमा बेग भी फरार चल रही है।
यह भी पढ़ें

स्ट्रेचर न मिलने पर बीमार मां को गोद में लेकर हॉस्पिटल पहुंचा युवक, देखें वीडियो

DM विशाल सिंह ने जानकारी दी कि, ‘मामले में संज्ञान लेते हुए SDM भदोही भान सिंह को जांच के लिए आदेशित किया गया था। जांच रिपोर्ट में बताया गया कि सपा विधायक का आवास पूर्व में तालाब पर ही दर्ज है लेकिन वह तालाब किसी प्राइवेट व्यक्ति के नाम पर दर्ज था। अभी वहां जमीदारी एबोलूसन एक्ट लागू नहीं है और जांच में पाया गया कि 1320 फसली में तालाब ही दर्ज है। इसे नियम कानून के तहत नोटिस जारी कर आपत्ति मांगी जाएगी और फिर नाम काटते हुए बेदखली कराई जाएगी। विधायक जाहिद बेग के खिलाफ धारा 67 की कार्रवाई होगी।

Hindi News / Bhadohi / इस सपा विधायक के आवास पर बुलडोजर चलाने की तैयारी में डीएम, जल्द जमींदोज होगा मकान 

ट्रेंडिंग वीडियो