script‘आदिपुरूष’ का विरोध तेज : सिनेमाघर से उतरवाए फिल्म के पोस्टर, सड़कों पर उतरे लोग | Protest increase Adipurush film Posters were remove from cinema hall | Patrika News
बेतुल

‘आदिपुरूष’ का विरोध तेज : सिनेमाघर से उतरवाए फिल्म के पोस्टर, सड़कों पर उतरे लोग

– सिनेमाघर से उतरवाए गए फिल्म ‘आदिपुरुष’ के पोस्टर- राष्ट्रीय हिंदू सेना ने जताया विरोध।- फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग।

बेतुलJun 18, 2023 / 10:15 pm

Faiz

News

‘आदिपुरूष’ का विरोध तेज : सिनेमाघर से उतरवाए फिल्म के पोस्टर, सड़कों पर उतरे लोग

देशभर में फिल्म ‘आदिपुरुष’ का विरोध बढ़ता जा रहा है। एक तरफ जहां कांग्रेस के साथ साथ भाजपा नेता भी अब सरकार से फिल्म बैन करने की मांग कर रहे हैं तो वहीं, दूसरी तरफ फिल्म प्रदर्शन को लेकर हिंदू संगठन भी उग्र होने लगे हैं। देशभर के अलग अलग शहरों की तरह मद्य प्रदेश के बैतूल शहर में रविवार को सिनेमाघरों में फिल्म ‘आदिपुरुष’ को दिखाऐ जाने का राष्ट्रीय हिन्दू सेना ने विरोध जताया।

कार्यकर्ताओं ने यहां सिनेमाघर में विरोध प्रदर्शन किया। फिल्म के निर्माता, निर्देशक, लेखक और कलाकारों का कांतिशिवा चौक पर पुतला दहन किया। सिनेमाघरों से फिल्म के पोस्टर उतरवा दिए। राष्ट्रीय हिंदू सेना ने गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के नाम पुलिस अधीक्षक को फिल्म ‘आदिपुरुष’ पर मध्य प्रदेश में प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है।

 

यह भी पढ़ें- ‘आदिपुरुष’ को लेकर भाजपा विधायक की अपील, श्री राम में श्रद्धा रखते हैं तो न देखें फिल्म


फिल्म बैन करने की मांग

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि, फिल्म में क्रिएटिव लिबर्टी के नाम पर हिंदुओं की आस्था पर कुठाराघात किया गया है। फिल्म में हनुमान का किरदार निभाने वाले एक्टर को चमड़े के वस्त्र पहनाए गए हैं। हनुमानजी बिना मूंछों के दाढ़ी वाले और कुछ स्थानों पर घटिया भाषा का उपयोग करना बताया है। रावण को काजल भरी आंखें और लंबी दाढ़ी वाला बताया गया है। रावण महाबलशाली, महाज्ञानी और शिव का महाभक्त था। फिल्म के कई स्थानों पर संवाद, वेश भूषा आपत्तिजनक है, जिसके चलते फिल्म पर जल्द से जल्द प्रतिबंध लगाना चाहिए।

Hindi News / Betul / ‘आदिपुरूष’ का विरोध तेज : सिनेमाघर से उतरवाए फिल्म के पोस्टर, सड़कों पर उतरे लोग

ट्रेंडिंग वीडियो