scriptपूर्व क्रिकेटर नमन ओझा के पिता गबन मामले में गिरफ्तार | Former cricketer Naman Ojha's father arrested in embezzlement case | Patrika News
बेतुल

पूर्व क्रिकेटर नमन ओझा के पिता गबन मामले में गिरफ्तार

महाराष्ट्र बैंक जौलखेड़ा मेें सवा करोड़ की राशि का किया था गबन, 2014 से चल रहे थे फरार

बेतुलJun 06, 2022 / 08:26 pm

yashwant janoriya

महाराष्ट्र बैंक जौलखेड़ा मेें सवा करोड़ की राशि का किया था गबन, 2014 से चल रहे थे फरार

महाराष्ट्र बैंक जौलखेड़ा मेें सवा करोड़ की राशि का किया था गबन, 2014 से चल रहे थे फरार

मुलताई. पूर्व क्रिकेटर नमन ओझा के पिता वीके ओझा को गबन मामले में मुलताई पुलिस ने सोमवार को गिफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है, जहां से उन्हें एक दिन की पुलिस रिमांड पर लिया है। बैंक ऑफ महाराष्ट्र की जौलखेड़ा शाखा में वर्ष 2013 में हुए लगभग सवा करोड़ रुपए के गबन के मामले में तत्कालीन मैनेजर विनय ओझा की गिरफ्तारी हुई। तत्कालीन बैंक मैनेजर वीके ओझा पर धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज है। केस दर्ज होने के बाद से ही वीके ओझा फरार थे। मामले में संलिप्त सभी आरोपी पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं, पुलिस ने अब तत्कालीन मैनेजर ओझा को गिरफ्तार किया है। वर्ष 2013 में बैंक ऑफ महाराष्ट्र शाखा जौलखेड़ा में पदस्थ बैंक मैनेजर अभिषेक पदस्थ थे। इस दौरान साजिश रची और उनका तबादला होने के बाद सफाईकर्मी एवं अन्य के साथ मिलकर 2 जून 2013 को करीब 34 फर्जी खाते खुलवाकर इन पर केसीसी का लोन ट्रांसफर कर करीब सवा करोड़ रुपए का आहरण कर लिया। जिस समय यह गबन हुआ तब बैंक ऑफ महाराष्ट्र शाखा में वीके ओझा शाखा प्रबंधक के पद पर पदस्थ थे। पूर्व बैंक मैनेजर अभिषेक रत्नम, विनोद पंवार, लेखापाल निलेश छलोत्रे, दीनानाथ राठौर सहित तत्कालीन मैनेजर वीके ओझा ने गबन की राशि बांट ली।
शाख प्रबंधक रितेश चतुर्वेदी ने की थी मामले की शिकायत
मामले के लगभग एक साल बाद तत्कालीन शाखा प्रबंधक रितेश चतुर्वेदी ने 19 जून 2014 को ब्रांच मे हुए गबन की शिकायत थाने में की थी। शिकायत में बताया कि फर्जी नाम और फोटो के आधार पर किसान क्रेडिट कार्ड बनाकर बैंक से राशि आहरित कीगई है। तरोड़ बुजुर्ग निवासी दर्शन पिता शिवलू की मौत होने के बाद भी उसके नाम से खाता खोलकर रुपए आहरित कर लिए गए। अन्य किसानों के नाम से भी किसान क्रेडिट कार्ड बनाकर लगभग सवा करोड़ रुपए की राशि आहरित की गई थी। शिकायत के बाद पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि राशि आहरित करने के बाद बैंक मैनेजर अभिषेक, विनय ओझा, लेखापाल निलेश छलोत्रे, दीनानाथ राठौर सहित अन्य ने राशि बाट ली थी। इस मामले में तत्कालीन बैंक मैनेजर अभिषेक, निलेश छलोत्रे सहित अन्य की गिरफ्तारी पूर्व में हो गई थी। केस दर्ज होने के बाद से वीके ओझा फरार चल रहा था। टीआई सुनील लाटा ने बताया सोमवार को वीके ओझा को गिरफ्तार कर न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी न्यायालय में पेश किया गया है।

Hindi News/ Betul / पूर्व क्रिकेटर नमन ओझा के पिता गबन मामले में गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो