scriptमहिला के पीछे पड़ा जहरीला कोबरा, एक नहीं, अनेक बार डसा फिर भी कुछ नहीं बिगाड़ पाया | Cobra bites woman multiple times in Koraban in Betul | Patrika News
बेतुल

महिला के पीछे पड़ा जहरीला कोबरा, एक नहीं, अनेक बार डसा फिर भी कुछ नहीं बिगाड़ पाया

Betul cobra कोबरा ने महिला को एक बार नहीं बल्कि कई बार डसा।

बेतुलJul 15, 2024 / 06:00 pm

deepak deewan

Betulkobra

Betulkobra

Cobra bites woman multiple times in Koraban in Betul एमपी में गजब वाकया हुआ। एक जहरीला कोबरा घर में सो रही महिला के मानो पीछे ही पड़ गया। कोबरा ने महिला को एक बार नहीं बल्कि कई बार डसा। महिला की नींद खुली और फन फैलाए कोबरा दिखाई दिया तो वह चीख उठी। महिला और उनके परिजनों को साक्षात मौत दिखाई देने लगी थी। हैरत की बात तो यह है कि अनेक बार डसने के बाद भी जहरीला कोबरा महिला का कुछ नहीं बिगाड़ पाया।
यह आश्चर्यजनक पर खौफनाक घटना एमपी के बैतूल Betul जिले में घटी। यहां के कोराबन गांव में घर में सो रही महिला को कोबरा ने डस लिया। कोबरा ने उसे अनेक बार डसा और जब दर्द के कारण महिला की नींद खुली तो कोबरा पर नजर पड़ते ही वह चिल्ला उठी।
यह भी पढ़ें : एमपी में पंडित धीरेंद्र शास्त्री पर बवाल, अपशब्द-गाली गलौज करने से भड़के लोग

महिला की आवाज सुनकर परिजन दौड़े तो उसने पूरा माजरा बताया। तब तक कोबरा कमरे में ही छिप गया। परिजनों ने महिला को तुरंत अस्पताल ले जाकर उनका इलाज करवाना चालू किया।
कोबरा बहुत जहरीला होता है और प्राय: उसके डसने से मौत हो जाती है। महिला को तो कोबरा ने एक बार नहीं बल्कि कई बार डसा था इसलिए परिजन आशंकित थे लेकिन डॉक्टर्स ने उनकी जान बचा ली। डॉक्टर्स ने भी इस बात की पुष्टि की कि कोबरा ने महिला को एक बार नहीं बल्कि एक से ज्यादा बार डसा था।
बैतूल जिला मुख्यालय से करीब 13 किमी पर स्थित कोराबन गांव में मिथुन पगारे की पत्नी प्रेमवती रात में अपने डेढ़ साल के बेटे के साथ सो रही थी। पलंग पर सो रही प्रेमवती के हाथ पर कोबरा ने डसा पर बेटे को छोड़ दिया। अस्पताल में भर्ती प्रेमवती की हालत स्थित बताई जा रही है।
इधर कमरे में छिपे कोबरा को स्थानीय सर्प मित्र विशाल विश्वकर्मा ने पकड़ा और जंगल में छोड़ दिया। सर्पमित्र विशाल विश्वकर्मा रात में ही मौके पर पहुंच गए और करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद कोबरा को पकड़ लिया।

Hindi News/ Betul / महिला के पीछे पड़ा जहरीला कोबरा, एक नहीं, अनेक बार डसा फिर भी कुछ नहीं बिगाड़ पाया

ट्रेंडिंग वीडियो