script400 फीट गहरे बोरवेल से सुरंग बनाकर 84 घंटे में बच्चे को निकाला | 7 year old Tanmay Sahu Betul pulled out of borewell | Patrika News
बेतुल

400 फीट गहरे बोरवेल से सुरंग बनाकर 84 घंटे में बच्चे को निकाला

400 फीट गहरे बोरवेल में गिरे बच्चे को काफी मश्क्कत के बाद निकाल लिया गया है, बच्चे के सुरंग से बाहर निकलते ही परिजनों की जान में जान आई थी.

बेतुलDec 10, 2022 / 09:30 am

Subodh Tripathi

tanmay.gif

बैतूल. 400 फीट गहरे बोरवेल में गिरे बच्चे को काफी मश्क्कत के बाद निकाल लिया गया है, बच्चे के सुरंग से बाहर निकलते ही परिजनों की जान में जान आई थी, लेकिन जैसे ही डॉक्टर ने बच्चे को देखकर अपने मुंह से दो शब्द कहे, परिजन रो-रोकर बेहाल हो गए। करीब 84 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी बच्चा जीवित नहीं बच पाने के कारण पूरे क्षेत्र में मातम छा गया है।

जानकारी के अनुसार मंगलवार शाम को एक 400 फीट गहरे बोरवेल में महज 7 साल का बच्चा गिर गया था, इसकी जानकारी लगते ही पुलिस प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम जुट गई थी, बोरवेल में फंसे को सुरक्षित निकालने के लिए लंबी सुरंग बनाई गई, चार दिनों से बच्चों को जीवित रखने और सुरक्षित बाहर निकालने के लिए हर संभव प्रयास चल रहे थे, दिन रात टीम जुटी हुई थी, लेकिन अंत में बच्चा तो बाहर आ गया, लेकिन वह जिंदा नहीं बच सका।

यह भी पढ़ें : प्रिंसिपल ने महिला टीचर को भेजा ऐसा मैसेज, मच गया बवाल

मध्यप्रदेश के बैतूल जिले के मांडवी गांव में गिरे 7 साल के बच्चे तन्मय साहू को एनडीआरएफ की टीम ने शनिवार अलसुबह करीब 5.30 बजे बाहर निकाल लिया, करीब 84 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन चला, इसके बाद कहीं जाकर तन्मय को बाहर निकाला जा सका, बच्चे को बाहर निकालने के बाद डॉक्टरों की टीम ने उसे मृत घोषित कर दिया, ये खबर मिलते ही पूरे गांव में मातम छा गया। पुलिस प्रशासन ने शव को पीएम के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया, पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

Hindi News/ Betul / 400 फीट गहरे बोरवेल से सुरंग बनाकर 84 घंटे में बच्चे को निकाला

ट्रेंडिंग वीडियो