scriptCG News: 62 राइस मिलरों को कलेक्टर ने थमाया नोटिस, इस वजह से लिया ये बड़ा एक्शन | CG News: Show cause notice to 62 rice millers | Patrika News
बेमेतरा

CG News: 62 राइस मिलरों को कलेक्टर ने थमाया नोटिस, इस वजह से लिया ये बड़ा एक्शन

CG News: समर्थन मूल्य पर उपार्जित धान के कस्टम मिलिंग कार्य में लापरवाही करने पर 62 पंजीकृत राइस मिलरों को कलेक्टर ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

बेमेतराOct 02, 2024 / 02:21 pm

Laxmi Vishwakarma

CG News
CG News: खरीफ विपणन वर्ष 2023-24 के दौरान समर्थन मूल्य पर उपार्जित धान के कस्टम मिलिंग कार्य में लापरवाही करने पर जिले के 62 पंजीकृत राइस मिलरों को कलेक्टर ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
बेमेतरा में कस्टम मिलिंग चावल उपार्जन का लक्ष्य 257177 मे. टन रखा गया था, जिसके अंतर्गत अब तक केवल 121476 मे. टन चावल का उपार्जन हो पाया है। अभी भी 135340 मे. टन चावल का उपार्जन बाकी है।
यह भी पढ़ें

CG rice scam: राइस मिल से 9.10 करोड़ का चावल गायब, प्रशासनिक अधिकारियों ने मारा था छापा

CG News: जिला खाद्य अधिकारी ने जारी विज्ञप्ति में बताया कि जिले के सभी पंजीकृत राइस मिलरों को शीघ्रता से चावल जमा करने के निर्देश दिए गए हैं। प्रशासन ने यह स्पष्ट किया है कि चावल उपार्जन कार्य में किसी भी प्रकार की अनियमितता या देरी होने पर छत्तीसगढ़ कस्टम मिलिंग चावल उपार्जन आदेश 2016 और अन्य प्रचलित नियमों के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
इस सत कदम का उद्देश्य उपार्जन प्रक्रिया को सुचारू रूप से संचालित करना और किसानों को उचित समय पर उनके धान का मूल्य दिलाना है।

यहां देखें इससे संबंधित खबरें

धान खरीदी केंद्र में 13 लाख से अधिक का भ्रष्टाचार

धान खरीदी केंद्र में गड़बड़ी करने वाले मुख्य आरोपी समिति के प्रबंधक संतोष साहू को पुलिस ने मुंगेली (CG News) जिले से गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि केंद्र में 706.90 क्विंटल धान, जिसकी कीमत करीब 13.95 लाख रुपए का गबन करने का आरोप है। यहां पढ़ें पूरी खबर

बड़ी लापरवाही! दिसंबर के अंत तक जमा नहीं हो पाएगा चावल

पिछले दिनों मिलरों ने रेक न मिल पाने व जगह के अभाव को लेकर जिला प्रशासन व शासन को ज्ञापन सौंपा था, लेकिन इसके बाद भी व्यवस्था में सुधार नहीं दिखा। यहां पढ़ें पूरी खबर

Hindi News / Bemetara / CG News: 62 राइस मिलरों को कलेक्टर ने थमाया नोटिस, इस वजह से लिया ये बड़ा एक्शन

ट्रेंडिंग वीडियो