scriptCG Crime: पत्थर से कुचलकर दादा को उतारा मौत के घाट, कहा- नहीं सुनते थे मेरी बात इसलिए.. | CG Crime: Grandfather was crushed to death with a stone, said - he did | Patrika News
बेमेतरा

CG Crime: पत्थर से कुचलकर दादा को उतारा मौत के घाट, कहा- नहीं सुनते थे मेरी बात इसलिए..

CG Crime: बेमेतरा जिले के बेरला थाना के ग्राम तारालीम में 72 साल के बुजुर्ग धनऊ वर्मा की उसके नाती ने ही पैसा नहीं देने के नाम पर सिर पर पत्थर मारने के बाद गमछे से गला बांधकर हत्या कर दी।

बेमेतराSep 21, 2024 / 01:37 pm

Shradha Jaiswal

CG crime
CG Crime: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के बेरला थाना के ग्राम तारालीम में 72 साल के बुजुर्ग धनऊ वर्मा की उसके नाती ने ही पैसा नहीं देने के नाम पर सिर पर पत्थर मारने के बाद गमछे से गला बांधकर हत्या कर दी। आरोपी अपने दादा की हत्या करने के बाद घर का दरवाजा बंद कर घंटो तक लोगों पर पत्थर बरसाता रहा। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।
यह भी पढ़ें

CG Crime: गणेश पंडाल में लहराया तलवार-चाकू, दी जान से मारने की धमकी, पुलिस ने दबोचा

CG Crime: जमीन बेचकर शादी के लिए दादा ने रखा था

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बेरला थाना क्षेत्र के ग्राम तारालीम में गुरुवार को आरोपी युवक रवि वर्मा ने अपने दादा कोंदा उर्फ धनऊ वर्मा की हत्या कर दी। बताया गया कि मृतक घटना के पूर्व घर के आंगन में सो रहे नाती रवि वर्मा को आंगन से उठकर कमरे में जाकर सोने के लिए कहा, जिससे नाखुश आरोपी मृतक कोंदा के साथ विवाद करने लगा फिर जमीन बेचने के बाद पैसा नहीं देने के नाम पर पत्थर से मारने लगा, जिसे घर में मौजूद लोगों ने छुड़ाने का प्रयास किया, जिसके साथ भी आरोपी ने मारपीट की।
यह भी पढ़ें

CG Crime News: मां के ही सामने देवर ने भाभी के साथ किया ऐसा काम, जानकर उड़ जाएंगे आपके तोते…

गांव वालो पर भी किया पत्थर से हमला

घर की महिला सदस्य रवि को उसके दादा से मारपीट करने से रोकते रही पर आरोपी के सिर पर खून सवार था। वह धनऊ पर लगातार वार करता रहा। आरोपी रवि वर्मा की मारपीट से बुजुर्ग को नहीं बचा पाने के बाद घर के लोग गांव के अन्य लोगों से मदद मांगने के लिए घर से निकल कर बाहर गए थे। बुजुर्ग को बचाने के लिए गांव के लोग घर पहुंचे थे, तभी आरोपी ने उन सभी पर पत्थर से हमला किया और करीब दो घंटे तक घर के अंदर उत्पात मचाता रहा।
cg murder
इसी बीच घर के लोग जब घर का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे तब तक बुजुर्ग धनऊ वर्मा उर्फ कोंदा आंगन में खून से लथपथ पड़ा हुआ था, जिसे लेकर गांव वाले व परिजनों ने 108 वाहन बुलाकर उसे बेरला अस्पताल ले गए, जहां पर मौजूद डॉक्टरों ने जांच कर मौत होने की पुष्टि की। शव को अस्पताल के मरच्युरी में रखा गया था। मृतक के शव का शुक्रवार को पीएम करने के बाद शव परिजनों को सौंपा गया।
यह भी पढ़ें

CG Crime News: प्रदर्शन के बाद हरकत में आई पुलिस, श्रमिक नेता पर जानलेवा हमला करने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार…

जारी सप्ताह में हत्या का दूसरा मामला

जिले में जारी सप्ताह के दौरान हत्या का दूसरा मामला है। इससे पूर्व बेमेतरा थाना क्षेत्र के ग्राम चारभाठा में 40 साल की महिला दुर्गा जांगडे की हत्या गले पर टंगिया वारकर की गई थी। हत्या के बाद मृतका का फरार पति गोवर्धन जांगडे ने हथबंद में जाकर रेल से कटकर जान दे दी थी।
पुलिस को जांच के दौरान परिवार वालों ने बताया कि घर में मृतक धनऊ उर्फ काेंदा, उसकी पत्नी दयाबाई, बहू गंगोत्री व नाती रवि रहते थे। इसके आलावा रवि का एक भाई रमेश बाहर रहता है। मृतक ने अपनी जमीन बेचकर करीब 3 लाख 50 हजार रुपए रमेश व रवि के विवाह के लिए रखे थे। रवि अपने दादा धनऊ से खर्च के लिए रकम मांगता था, जिसे विवाह के लिए रखने की बात कहते हुए कोंदा उर्फ धनऊ मना कर देता था। रकम को लेकर आरोपी अपनी मां से विवाद कर चुका था।

चारभाठा में महिला की हुई थी हत्या

बता दे कि घटना तारीख को रवि को धनऊ ने आंगन से उठकर कमरे में जाने की बात कही, जिसके बाद आरोपी रवि ने गुस्से में आकर अपने दादा को ही मौत के घाट उतार दिया। बेरला थाना में प्रार्थी पंचूराम वर्मा पिता विश्राम वर्मा उम्र 50 साल की रिपोर्ट पर आरोपी रवि वर्मा पिता अर्जुन वर्मा के खिलाफ धनऊ वर्मा की हत्या करने पर धारा 103 (1) बी एन एस के तहत अपराध दर्ज कर लिया। जांच अधिकारी दिनानाथ सिन्हा ने बताया कि मामले पर हत्या का प्रकरण दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

Hindi News / Bemetara / CG Crime: पत्थर से कुचलकर दादा को उतारा मौत के घाट, कहा- नहीं सुनते थे मेरी बात इसलिए..

ट्रेंडिंग वीडियो