scriptत्वचा की देखभाल और धूप से सुरक्षा के लिए इन सनस्क्रीन को आजंमायें | Patrika News
सौंदर्य

त्वचा की देखभाल और धूप से सुरक्षा के लिए इन सनस्क्रीन को आजंमायें

7 Photos
11 months ago
1/7

Stay Sun-Safe Every Day: सनस्क्रीन (Sunscreen) का नियमित और सही उपयोग त्वचा पर पॉजिटिव प्रभाव डालता है। सबसे पहले, सनस्क्रीन त्वचा को सूरज की युवी रेज़ के हानिकारक प्रभावों जिसमें सनबर्न, समय से पहले बूढ़ा होना (Ageing) और स्किन कैंसर शामिल है, से बचाने में मदद करती है। सनस्क्रीन यूवीए और यूवीबी किरणों के खिलाफ ढाल के रूप में कार्य करती है। साथ ही सनस्क्रीन एक समान स्किन टोन बनाए रखने में मदद करती है और सूरज की क्षति के कारण होने वाले काले धब्बे और हाइपरपिग्मेंटेशन को रोकती है।

2/7

Sunscreen for Healthy Skin: यह कोलेजन और इलास्टिन के टूटने को रोकने में भी असरदार है, जो त्वचा की लोच और यौवन को बनाए रखने के लिए आवश्यक हैं। रोजाना सनस्क्रीन लगाने से स्किन पर महीन रेखाओं और झुर्रियों को बनने से रोकने में मदद मिलती है, जिससे त्वचा चिकनी और अधिक युवा दिखती है। कुल मिलाकर, सनस्क्रीन का नियमित उपयोग त्वचा के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है। यहां सनस्क्रीन के लिए कुछ ऑप्शंस साझा किए गए हैं।

3/7

Dot & Key Vitamin C + E Face Sunscreen: डॉट एंड की एक स्किनकेयर ब्रांड है जो अपने विटामिन सी सनस्क्रीन सहित कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स के लिए जाना जाता है। डॉट एंड की का यह सनस्क्रीन विटामिन सी से तैयार किया गया है, जो अपने एंटीऑक्सीडेंट गुणों और 'नो वाइट कास्ट' , बढ़िया फिनिश, व लाइट वेट के लिए जाना जाता है। यह मेकअप के लिए बेसके रूप में बढ़िया है। इसमें मौजूद विटामिन सी जैसे एंटीऑक्सीडेंट त्वचा को पर्यावरणीय क्षति से बचाने में मदद करते हैं और काले धब्बे और हाइपरपिग्मेंटेशन की उपस्थिति को कम करने में सहायता कर सकते हैं। इसमें SPF 50 PA+++ है।

4/7

Cetaphil SUN SPF 50+ Light Gel: यह सनस्क्रीन वाइट कास्ट नहीं छोड़ता है और इसका उपयोग हर मौसम व हर तरह की स्किन के लिए लिया जा सकता है। यदि त्वचा पर मुहांसे है तब भी सेटाफिल का इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि इसमें कोई खुशबू नहीं है लेकिन यह त्वचा को हाइड्रेशन के साथ-साथ यूवीए और यूवीबी से सुरक्षा प्रदान करने वाले गुण रखती है। साथ ही त्वचा की चमक बनाये रखने में मदद करती है।

5/7

Biotique Bio Sun Shield Sandalwood Ultra Protective Face Lotion SPF 50+ Sunscreen: बायोटिक का सनस्क्रीन चंदन, एलोवेरा और बादाम के तेल के गुणों से भरपूर है। यह उच्च एसपीएफ़ सुरक्षा देती है और त्वचा को सूरज की तेज किरणों से बचती है। इसके अलावा इसका टेक्सचर बेहद लाइट है।

6/7

Fixderma Shadow SPF 50 + Cream: फिक्सडर्मा शैडो एसपीएफ 50 + क्रीम में प्रभावी फोटोप्रोटेक्टिव गुण हैं और यह सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है। यह एक लाइट सनस्क्रीन क्रीम है जिसका एसपीएफ 50+ त्वचा को धूप से सुरक्षा रखता है। इस नॉन ग्रीसी सनस्क्रीन में कोई वाइट कास्ट नहीं है। यह सनस्क्रीन यूवीए और यूवीबी किरणों से रक्षा करने में असरदार है। यह ऑयल फ्री व वाटर रेसिस्टेंट (Oil-free एंड water-resistant) है और इसमें कोई खुशबू नहीं है।
(Product Photos: Nykaa)

7/7

Disclaimer: किसी भी ब्यूटी प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने से पहले इस बात का ध्यान रखें की वह आपकी त्वचा की जरूरतों के लिए उपयुक्त है या नहीं। इसके अलावा यदि आपकी त्वचा सेंसिटिव है तो कोई भी प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से पहले किसी स्किन स्पेशलिस्ट से सलाह लेना मददगार हो सकता है।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.