scriptगांवों का पशुधन नहीं रहे भूखा दे दी 171 बीघा जमीन दान में | Patrika News
बाड़मेर

गांवों का पशुधन नहीं रहे भूखा दे दी 171 बीघा जमीन दान में

बाड़मेर जिले के सीमावर्ती गांव मगरा के एक परिवार ने पशुधन के चरने के लिए अपनी खातेदारी जमीन में से 171 बीघा भूमि ओरण-गोचर के लिए दान कर दी। उन्होंने इसके दस्तावेज प्रशासन को सौंपे। मगरा के खेतसिंह पुत्र सगत सिंह, भीमसिंह पुत्र सगत सिंह राजपूत ने अपनी खातेदारी जमीन में से 27.75 हैक्टेयर लगभग 172 बीघा भूमि ओरण-गोचर के लिए दान दी है।

बाड़मेरJul 26, 2024 / 12:10 am

Dilip dave

भामाशाहों ने प्रशासन को सौंपे दस्तावेज

एक तरफ जहां गांवों में ओरण-गोचर भूमि पर अतिक्रमण कर खेती करने, मकान बनाने और अन्य निर्माण कार्य करने की शिकायतें आती है, वहीं बाड़मेर जिले के सीमावर्ती गांव मगरा के एक परिवार ने पशुधन के चरने के लिए अपनी खातेदारी जमीन में से 171 बीघा भूमि ओरण-गोचर के लिए दान कर दी। उन्होंने इसके दस्तावेज प्रशासन को सौंपे।

27 हैक्येटर की ओरण-गोचर

तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत मगरा के खेतसिंह पुत्र सगत सिंह, भीमसिंह पुत्र सगत सिंह राजपूत ने अपनी खातेदारी जमीन में से 27.75 हैक्टेयर लगभग 172 बीघा भूमि ओरण-गोचर के लिए दान दी है। इस संबंध में उन्होंने गुरुवार को गडरारोड़ उपखंड अधिकारी अनिल जैन एवं तहसीलदार सुरेश चौधरी को आवश्यक जमाबंदी एवं सहमति से आवेदन कर भूमि को ओरण घोषित करने के लिए आवेदन दिया।
इस अवसर पर ईश्वरसिंह भाटी तानु, जेतमालसिंह भाटी, सरपंच हिंदूसिंह सोढा सहित कई लोग उपस्थित रहे।

प्रशासन ने किया सम्मान

ओरण-गोचर के जमीन दान करने पर उपखंड अधिकारी अनिल जैन एवं तहसीलदार सुरेश चौधरी ने भामाशाह खेतसिंह व भीमसिंह सहित परिवार को सम्मान किया। इस अवसर पर उन्होंने दानदाताओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि ओरण-गोचर के लिए जमीन दान देने पर पशुधन के लिए चारे का प्रबंध होगा। यह कदम सराहनीय है। उन्होंने स्वतंत्रता दिवस पर सम्मानित करने की बात भी कही।

Hindi News/ Barmer / गांवों का पशुधन नहीं रहे भूखा दे दी 171 बीघा जमीन दान में

ट्रेंडिंग वीडियो