scriptमिलावट का संदेह, 150 लीटर मूंगफली तेल सीज, नमूना जांच को भेजा | Patrika News
बाड़मेर

मिलावट का संदेह, 150 लीटर मूंगफली तेल सीज, नमूना जांच को भेजा

रिफाइन मूंगफली तेल सस्ता होने के कारण मिलावट का संदेह हुआ। इस दौरान वहां स्टॉक में रखा 150 लीटर तेज सीज किया गया। मूंगफली तेल, चाय और सरसों के तेल के एक-एक नमूने लिए गए। नमूनों को जांच के लिए पब्लिक हैल्थ लैब जोधपुर भेजा गया।

बाड़मेरMay 07, 2024 / 09:13 pm

Mahendra Trivedi

food insepector inspection
मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर मंगलवार को खाद्य सुरक्षा विभाग ने मिलावट के संदेह में 150 लीटर रिफाइन मूंगफली तेज सीज किया है। साथ ही नमूना लेते हुए जांच को भेजा है। वहीं शहर की एक बेकरी से केक का सैम्पल भरा गया।

चाय और सरसों के तेल के एक-एक नमूने लिए

खाद्य सुरक्षा विभाग के अभिहित अधिकारी (खाद्य सुरक्षा) डॉ. संजीव कुमार मित्तल ने बताया कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजेश कु मार जांगिड़ ने निरीक्षण और जांच के दौरान बाड़मेर शहर में कान्हा बेकरी से केक का नमूना लिया। वहीं विरात्रा ट्रेडिंग कंपनी पर रिफाइन मूंगफली तेल सस्ता होने के कारण मिलावट का संदेह हुआ। इस दौरान वहां स्टॉक में रखा 150 लीटर तेज सीज किया गया। मूंगफली तेल, चाय और सरसों के तेल के एक-एक नमूने लिए गए। नमूनों को जांच के लिए पब्लिक हैल्थ लैब जोधपुर भेजा गया।

आमजन रहे मिलावट के प्रति जागरूक

टीम ने चल प्रयोगशाला (एमएफटीएल) द्वारा खाद्य पदार्थों की मौके पर जांच की गई एवं खाद्य पदार्थो की जांच करवाने के एवं आमजन में जागरूकता लाने को पेंफलेट वितरित किए गए। इस दौरा खाद्य को बताया गया कि निरीक्षण के दौरान खाद्य अनुज्ञापत्र नहीं मिलने पर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Hindi News/ Barmer / मिलावट का संदेह, 150 लीटर मूंगफली तेल सीज, नमूना जांच को भेजा

ट्रेंडिंग वीडियो