scriptत्योहारी मौसम में यात्रियों के लिए 52 विशेष ट्रेनें, बरेली कैंट स्टेशन से आवागमन, 38 ट्रेनें रद्द | Vande Bharat: Stone pelting again on Lucknow-Meerut train in Bareilly, know what is the matter | Patrika News
बरेली

त्योहारी मौसम में यात्रियों के लिए 52 विशेष ट्रेनें, बरेली कैंट स्टेशन से आवागमन, 38 ट्रेनें रद्द

बरेली। त्योहारी मौसम को ध्यान में रखते हुए यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे प्रशासन ने 5 अक्टूबर से 52 विशेष ट्रेनों का संचालन शुरू करने का फैसला लिया है। इनमें से 40 ट्रेनें बरेली जंक्शन से होकर गुजरेंगी, जबकि 12 ट्रेनें बरेली कैंट स्टेशन से होकर चलाई जाएंगी। ये ट्रेनें उत्तर रेलवे और पूर्वोत्तर […]

बरेलीOct 05, 2024 / 10:48 am

Avanish Pandey

बरेली। त्योहारी मौसम को ध्यान में रखते हुए यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे प्रशासन ने 5 अक्टूबर से 52 विशेष ट्रेनों का संचालन शुरू करने का फैसला लिया है। इनमें से 40 ट्रेनें बरेली जंक्शन से होकर गुजरेंगी, जबकि 12 ट्रेनें बरेली कैंट स्टेशन से होकर चलाई जाएंगी। ये ट्रेनें उत्तर रेलवे और पूर्वोत्तर रेलवे के तहत चलेंगी। भीड़ को संभालने के लिए रेलवे स्टेशन पर अतिरिक्त काउंटर और क्यूआर कोड सेंटर की भी व्यवस्था की जा रही है।
कोहरे को देखते हुए 14 ट्रेन बंद

हालांकि, कोहरा सीजन को देखते हुए रेलवे ने नवंबर से फरवरी तक 38 ट्रेनों को रद्द करने का निर्णय लिया है, जिनमें से 14 ट्रेनों को पूरी तरह से बंद किया गया है, जबकि 24 ट्रेनों के फेरों में कमी की गई है। दशहरा, दीपावली और छठ पूजा के दौरान बढ़ती मांग को देखते हुए अक्टूबर और नवंबर में इन विशेष ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया है।
बरेली-लखनऊ रूट पर मालगाड़ियों का दबाव

बरेली से लखनऊ के बीच मालगाड़ियों की अधिकता के कारण यात्री ट्रेनों को इस रूट पर अतिरिक्त समय लग सकता है। बरेली से रामपुर होते हुए और चंदौसी के रास्ते ट्रेनों को निकाला जा सकता है, लेकिन शाहजहांपुर के आगे लखनऊ रूट पर मालगाड़ियों की संख्या अधिक होने से ट्रैक पर दबाव बढ़ जाता है। शाहजहांपुर और रोजा में चल रही कई फैक्ट्रियों से माल का परिवहन मालगाड़ियों के माध्यम से किया जाता है, जिससे यात्री ट्रेनों के संचालन पर असर पड़ता है।
इज्जतनगर डिवीजन के पीआरओ राजेंद्र सिंह ने जानकारी दी कि यात्रियों की सुविधा के लिए कुल 348 ट्रेनों का संचालन शेड्यूल के अनुसार किया जाएगा, जिससे त्योहारों के दौरान यात्रियों को राहत मिलेगी।
गोकुलनगर रेलवे फाटक पर सड़क यातायात रहेगा बंद

इज्जतनगर मंडल के पंतनगर-किच्छा रेलवे स्टेशनों के बीच समपार संख्या 43/सी, गोकुलनगर पर बैलास्ट की छनाई और ओवरहॉलिंग का कार्य किया जाएगा। इस वजह से 5 अक्टूबर की रात 8 बजे से 6 अक्टूबर की सुबह 6 बजे तक इस फाटक पर सड़क यातायात बंद रहेगा। वैकल्पिक मार्ग के रूप में वेनी बाजार रोड स्थित समपार संख्या 42/सी का उपयोग किया जा सकेगा।

Hindi News / Bareilly / त्योहारी मौसम में यात्रियों के लिए 52 विशेष ट्रेनें, बरेली कैंट स्टेशन से आवागमन, 38 ट्रेनें रद्द

ट्रेंडिंग वीडियो