scriptबैल कोल्हू से मिलते-जुलते नाम से धड़ल्ले से बेचा जा रहा तेल, कंपनी पर रिपोर्ट | Patrika News
बरेली

बैल कोल्हू से मिलते-जुलते नाम से धड़ल्ले से बेचा जा रहा तेल, कंपनी पर रिपोर्ट

प्रसिद्ध ब्रांड बैल कोल्हू तेल बाजार में मिलते जुलते नाम से खूब बेचा जा रहा है। लोगो, स्टीकर, आर्ट वर्क भी हूबहू बने हुये हैं। खरीदने वालों को यही पता नहीं चलता कि वह असली है या नकली।

बरेलीJul 22, 2024 / 10:02 pm

Avanish Pandey

DEMO IMAGE

सीबीगंज। प्रसिद्ध ब्रांड बैल कोल्हू तेल बाजार में मिलते जुलते नाम से खूब बेचा जा रहा है। लोगो, स्टीकर, आर्ट वर्क भी हूबहू बने हुये हैं। खरीदने वालों को यही पता नहीं चलता कि वह असली है या नकली। कंपनी प्रबंधन की ओर से गोरखपुर और बिहार की फर्म पर कॉपीराइट एक्ट व धोखाधड़ी की धाराओं में सीबीगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।
असली तेल समझकर खरीद रहे लोग
बैल कोल्हू कंपनी के डीजीएम प्रेम बाबू शर्मा ने कहा कि कई राज्यों में मिलते जुलते नाम से तेल बेचा जा रहा है। अलग-अलग राज्यों से इस मामले में शिकायत मिली है। कहा कि ये लोग बैल कोल्हू ब्रांड के नाम मिलते जुलते नाम के साथ लोगो, स्टीकर, आर्ट वर्क भी हूबहू बना कर लगा रहे हैं, जिससे ग्राहक असली या नकली की पहचान नहीं कर पा रहा है।
बैल कोल्हू के नाम से ही बना डाली फर्म
बाजार में बैल कोल्हू के मिलते जुलते नामों से तेल बेचा जा रहा है। फर्म पेस्टी कोल्हू, बेस्ट कोल्हू, प्योर कोल्हू, किसान कोल्हू नाम से बाजार में तेल बेच रहा है। फर्म से संपर्क कर उन्हें लोगो स्टीकर आर्ट वर्क न इस्तेमाल करने की चेतावनी दी, लेकिन नहीं मानने पर सीबीगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। फर्म की खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Hindi News/ Bareilly / बैल कोल्हू से मिलते-जुलते नाम से धड़ल्ले से बेचा जा रहा तेल, कंपनी पर रिपोर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो