scriptयात्रियों के लिए खुशखबरी, पीलीभीत से मैलानी लखनऊ के बीच रफ्तार भरेंगी छह पैसेंजर ट्रेनें | Patrika News
बरेली

यात्रियों के लिए खुशखबरी, पीलीभीत से मैलानी लखनऊ के बीच रफ्तार भरेंगी छह पैसेंजर ट्रेनें

बरेली, पीलीभीत, मैलानी और लखनऊ ट्रेन से आने जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। अब पीलीभीत मैलानी और लखनऊ के बीच 6 पैसेंजर ट्रेने रफ्तार भरेंगी।

बरेलीJul 07, 2024 / 12:32 pm

Avanish Pandey

बरेली। बरेली, पीलीभीत, मैलानी और लखनऊ ट्रेन से आने जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। अब पीलीभीत मैलानी और लखनऊ के बीच 6 पैसेंजर ट्रेने रफ्तार भरेंगी। इसको लेकर रेलवे बोर्ड ने मंजूरी दे दी है।
11 जुलाई से चलेगी लालकुआं हावड़ा स्पेशल ट्रेन

इस रेल लाइन से 11 जुलाई से लालकुआं-हावड़ा विशेष ट्रेन का संचालन शुरू किया जा रहा है। रोजा में मेगा ब्लॉक के दौरान लंबी दूरी की छह नियमित ट्रेनों को भी अलग- अलग तारीखों में बरेली से वाया पीलीभीत-मैलानी-लखीमपुर-सीतापुर
होते हुए चलाया जाएगा। अब तक पीलीभीत मैलानी रेल लाइन पर पैसेंजर ट्रेन नहीं थी। रेलवे बोर्ड में ट्रेनों के संचालन का प्रस्ताव लंबित था। अब रेलवे ने 55362/ 55361 व 55360/55359
पीलीभीत-मैलानी-पीलीभीत और 05086/05085 पीलीभीत-लखनऊ- पीलीभीत पैसेंजर के संचालन को स्वीकृति दे दी है।
आगरा फोर्ट और गोकुल एक्सप्रेस को भी चलाने की तैयारी

इन ट्रेनों के अलावा रेलवे बोर्ड में लखनऊ-आगरा फोर्ट का प्रस्ताव भी लंबित है। इस ट्रेन का संचालन करीब 12 साल से बंद है। लखनऊ-मथुरा गोकुल एक्सप्रेस का संचालन भी प्रस्तावित है। बरेली होते हुए चलने वाली इन ट्रेनों का संचालन पीलीभीत- शाहगढ़-मैलानी रेल लाइन के अमान परिवर्तिन के समय बंद कर दिया गया था। इन ट्रेनों के भी जल्द संचालन को मंजूरी की उम्मीद है।

Hindi News / Bareilly / यात्रियों के लिए खुशखबरी, पीलीभीत से मैलानी लखनऊ के बीच रफ्तार भरेंगी छह पैसेंजर ट्रेनें

ट्रेंडिंग वीडियो