scriptअवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट: तीन महिलाओं की मौत, तीन लोग लापता, मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान | Bomb blast in Sirauli, six houses destroyed, three dead, two missing, half a dozen injured, rescue operation underway | Patrika News
बरेली

अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट: तीन महिलाओं की मौत, तीन लोग लापता, मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान

सिरौली के कल्याणपुर गांव में पटाखा बम बनाकर टेस्टिंग करने के दौरान बड़ा धमाका हो गया। बम का विस्फोट जबरदस्त था। धमाके में छह मकान छह गये। उनके मलबे में दबकर तीन लोगों की मौत हो गई। छह से ज्यादा लोग घायल हो गये।

बरेलीOct 02, 2024 / 11:38 pm

Avanish Pandey

बरेली। बरेली के सिरौली के कल्याणपुर इलाके में बुधवार को एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए भीषण विस्फोट से पांच घर जमींदोज हो गए। इस हादसे में तीन महिलाओं की मलबे में दबकर मौत हो गई, जबकि पांच लोग घायल हो गए। दो बच्चों सहित तीन लोग अब भी लापता हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
मलबे में दबे लोगों को निकालने में जुटे रहे पुलिस और प्रशासन के अधिकारी

हादसा बुधवार दोपहर करीब 3:30 बजे हुआ, जब रहमान शाह के घर में जोरदार धमाका हुआ और आग लग गई। इस विस्फोट से रहमान शाह के घर के साथ-साथ आसपास के रुखसार, इसरार खां, बाबू शाह और पीर शाह के घर भी धराशायी हो गए। धमाकों के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई और आग की लपटें उठने लगीं। आसपास के लोग मदद के लिए दौड़े। सूचना मिलने पर एसडीएम और सीओ आंवला फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और उच्च अधिकारियों को सूचना दी। एसडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टीमें भी घटनास्थल पर पहुंचीं और मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला।
विस्फोट के बाद घंटों बाद तक आती रही पटाखों की आवाज

इस हादसे में रहमान शाह की 38 वर्षीय पुत्रवधु तबस्सुम, उसकी जेठानी 55 वर्षीय सितारा, और पड़ोसी रुखसार की 35 वर्षीय पत्नी रुखसाना की मौत हो गई। वहीं, रहमान शाह, उनकी पत्नी छोटी बेगम, बेटी फातिमा, बेटा जोगली शाह समेत पांच लोग घायल हो गए। रहमान शाह के दो नाती, 6 वर्षीय हसन और 8 वर्षीय हस्सान, और दामाद नाजिम अब भी लापता हैं। पुलिस ने सभी घायलों और मृतकों को जिला अस्पताल भेजा, जबकि देर रात तक लापता लोगों की तलाश जारी थी।
मुख्यमंत्री योगी ने शोक संतृप्त परिवारों को व्यक्त की संवेदना

अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए इस विस्फोट से इलाके में खौफ का माहौल बना हुआ है, और प्रशासन की ओर से मामले की जांच की जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पटाखा विस्फोट में हुई घटना के बाद शोक संतृप्त परिवारों को सूचना दी है। घायलों का समुचित इलाज कराने के लिए अफसरों को निर्देश दिए हैं। मौके पर एडीएम, एसपी सिटी, सीओ , एसडीएम इंस्पेक्टर समेत तमाम अधिकारी पहुंच गए हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन टीम को लगाया गया है।
यह भी पढ़ें

अयोध्या में क्रिकेटर आकाशदीप ने रामलला के किये दर्शन, कहा भावनाएं शब्दों में बयान नहीं कर सकते

Hindi News / Bareilly / अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट: तीन महिलाओं की मौत, तीन लोग लापता, मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान

ट्रेंडिंग वीडियो