scriptRajasthan: ‘सड़क नहीं तो वोट नहीं’ पर लामबंद रहे ग्रामीण मतदाता, नहीं डला एक भी वोट | Villagers boycotted voting in Baran | Patrika News
बारां

Rajasthan: ‘सड़क नहीं तो वोट नहीं’ पर लामबंद रहे ग्रामीण मतदाता, नहीं डला एक भी वोट

केरवालिया ग्राम पंचायत के अंतर्गत आने वाले देवपुरिया गांव में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया। यहां के बूथ पर एक भी वोट नहीं डाला गया।

बारांApr 26, 2024 / 09:19 pm

Kamlesh Sharma

Baran Election news
कवाई/बारां। केरवालिया ग्राम पंचायत के अंतर्गत आने वाले देवपुरिया गांव में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया। यहां के बूथ पर एक भी वोट नहीं डाला गया। सूचना पर प्रशासनिक अधिकारियों ने गांव पहुंचकर ग्रामीण मतदाताओं के साथ समझाइश के कई प्रयास किए, लेकिन वे अड़े रहे। ग्रामीण मतदाताओं का कहना है कि जब तक सड़क नहीं बनेगी, तब तक इस गांव से एक भी वोट नहीं डाला जाएगा। आजादी के 75 वर्ष बाद भी देवपुरिया गांव में आज तक सड़क का निर्माण नहीं होने से खफा मतदाताओं ने पिछले विधानसभा चुनाव से पहले ही मतदान बहिष्कार की घोषणा कर दी थी।

गांव में हैं 400 मतदाता

देवपुरिया की आबादी 700-800 के बीच है। यहां 400 मतदाता हैं, लेकिन मतदान नहीं होने के कारण मतदान केंद्र भी सूने रहे। शाम तक भी एक भी वोट नही डाला गया। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक पक्की सड़क नही बनाई जाएगी तब तक आगे भी मतदान का बहिष्कार जारी रहेगा।
यह भी पढ़ें

बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर चढ़ा सियासी पारा, रविंद्र सिंह भाटी ने जारी किया वीडियो; किया ये सवाल

प्रशासन पहुंचा, कोशिश नाकाम

शुक्रवार को भी मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार त्रिलोक चंद शर्मा, मोठपुर थानाधिकारी हरलाल मीणा, पटवारी पुष्पा चौधरी, पूजा मिश्रा ने ग्रामीणों से समझाइश का प्रयास किया, लेकिन सारी कोशिशें बेकार गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो