scriptबामला में पेट्रोल डालकर वृद्ध को मोटरसाइकिल सहित जिंदा जलाया | Old man burnt alive along with motorcycle by pouring petrol in Bamla | Patrika News
बारां

बामला में पेट्रोल डालकर वृद्ध को मोटरसाइकिल सहित जिंदा जलाया

झालावाड़ रोड मेगा हाइवे स्थित बामला गांव के समीप भतीजे ने कुछ लोगों के साथ मिलकर वृद्ध चाचा को उसकी मोटरसाइकिल समेत पेट्रोल छिडक़ कर जिन्दा जला दिया।

बारांApr 08, 2024 / 10:36 pm

mukesh gour

बामला में पेट्रोल डालकर वृद्ध को मोटरसाइकिल सहित जिंदा जलाया

बामला में पेट्रोल डालकर वृद्ध को मोटरसाइकिल सहित जिंदा जलाया

बारां/बामला. झालावाड़ रोड मेगा हाइवे स्थित बामला गांव के समीप भतीजे ने कुछ लोगों के साथ मिलकर वृद्ध चाचा को उसकी मोटरसाइकिल समेत पेट्रोल छिडक़ कर जिन्दा जला दिया। ग्रामीणों ने सोमवार दोपहर हाइवे के समीप एक खेत में बामला गांव निवासी वृद्ध फूलचन्द सुमन (50) की जली हुई लाश देखी तो क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना पर पुलिस अधीक्षक राजकुमार चौधरी, एएसपी राजेश चौधरी, डीएसपी ओमेन्द्र ङ्क्षसह शेखावत व सदर थाना प्रभारी छुट्टन लाल मीणा समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा घटनास्थल का मुआयना कर शिनाख्त के प्रयास शुरू किए। मृतक दो दिन पहले घर से गया था। इससे आशंका है कि दो दिन पहले ही हत्या कर दी गई। पुलिस ने दोपहर बाद शव कब्जे में लिया तथा उसके बाद जिला अस्पताल में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।
वारदात करने से पहले की थी शराब पार्टी
सूचना पर एफएसएल टीम, डॉग स्क्वॉयड, डीएसटी, एमओबी तथा साइबर सेल की टीमों ने भी मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया ओर आवश्यक साक्ष्य एकत्र किए। पुलिस ने मृतक के पड़ोसी रिश्तेदार हंसराज माली की रिपोर्ट पर हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की है। रिपोर्ट में मृतक के भतीजे राधेश्याम सुमन पर हत्या करने का शक जताया गया है। संदेह के आधार पर पुलिस ने आरोपी भतीजे राधेश्याम को डिटेन कर पूछताछ शुरू की है। आशंका है कि वारदात से पहले शराब पार्टी की गई ओर उसके बाद हुए झगड़े के दौरान पेट्रोल छिड$कर जिन्दा जलाया गया है।
गऊघाट में है जमीन
सूत्रों के अनुसार मृतक फूलचन्द सुमन व उसका भतीजा आरोपी राधेश्याम सुमन मूल रूप से जिले के अटरू उपखंड में गऊघाट गांव के रहने वाले हैं। मृतक फूलचन्द करीब 23 वर्षों से बामला गांव में प्रमुख किसान प्रकाश चन्द नागर बामला के खेत पर हाळी का काम करता था। फूलचन्द के साथ उसका एक अन्य बामला निवासी रिश्तेदार हंसराज सुमन भी किसान प्रकाश नागर के यहां काम करता है तथा आरोपी राधेश्याम भी बामला में एक नर्सिंगकर्मी के खेत पर हाळी लगा है। गऊघाट में फूलचन्द की बाड़े की जमीन को लेकर पड़ोसियों से विवाद चल रहा है। 6 अप्रेल को गऊघाट से कुछ लोग राधेश्याम के यहां आए थे।
प्राप्त सूचनाओं की कर रहे तस्दीक
फरियादी हंसराज ने रिपोर्ट में बताया कि 6 अप्रेल की रात करीब 9-10 बजे मृतक फूलचन्द उससे कहकर गया था कि उसके रिश्तेदार आ रहे हैं। इससे भतीजे राधेश्याम के यहां जा रहा हूं। इसके दो दिन बाद सोमवार को चन्द्रमोहन नागर के खेत में अधजली लाश मिली है। रिपोर्ट में राधेश्याम पर उसके चाचा की हत्या करने की आशंका जताए जाने पर पुलिस ने राधेश्याम को डिटेन कर उससे पूछताछ शुरू की है। राधेश्याम की ओर से वारदात में कुछ लोगों के शामिल होने तथा उसके द्वारा बीच-बचाव करने की बात कही जा रही है। फिलहाल उक्त संदिग्ध राधेश्याम के बयानों की तस्दीक की जा रही है। इसके अलावा जमीन समेत अन्य पहलुओं पर भी जांच की जा रही है।
& फिलहाल हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है जमीन समेत सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है। संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है।
छुट्टनलाल मीणा, सदर थाना प्रभारी

Hindi News/ Baran / बामला में पेट्रोल डालकर वृद्ध को मोटरसाइकिल सहित जिंदा जलाया

ट्रेंडिंग वीडियो