scriptसावधान! इन 5 जिलों में आकाशीय बिजली पड़ने की संभावना, IMD ने दिया बड़ा ALERT | IMD Caution High Possibility Of Lightning Fell With Stormy Heaviest Rain Department Gave Big ALERT | Patrika News
बारां

सावधान! इन 5 जिलों में आकाशीय बिजली पड़ने की संभावना, IMD ने दिया बड़ा ALERT

Rain In Rajasthan: मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन चार दिन कोटा, जयपुर, भरतपुर, उदयपुर और अजमेर संभाग में मानसून सक्रिय रहने और कई इलाकों में झमाझम बारिश होने की संभावना है।

बारांJul 24, 2024 / 04:49 pm

Akshita Deora

Rajasthan Weather: प्रदेशभर में मानसून की सुस्ती अब धीमी रफ्तार से टूटने लगी है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में कोटा समेत 20 से ज्यादा जिलों में कहीं मध्यम तो कहीं तेज बारिश होने का अलर्ट जारी किया है।
मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन चार दिन कोटा, जयपुर, भरतपुर, उदयपुर और अजमेर संभाग में मानसून सक्रिय रहने और कई इलाकों में झमाझम बारिश होने की संभावना है। बीकानेर और जोधपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ बारिश होने के आसार हैं। हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर जिले के कुछ इलाकों में आज तड़के से सूर्योदय तक झमाझम बारिश का दौर सक्रिय रहा।

5 जिलों में ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने शाम 7 बजे तक के लिए 5 जिलों में ऑरेंज और 15 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए मेघगर्जन और तेज से माध्यम बारिश के साथ 40 किलोमीटर की स्पीड से हवाएं चलने और आकाशीय बिजली पड़ने की संभावना जताई है।
rain data
वहीं जयपुर, भरतपुर, बीकानेर, सीकर, कोटा, झालावाड़, सवाईमाधोपुर, नागौर, जोधपुर, पाली, बारां, बूंदी, धौलपुर, भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़ में येलो अलर्ट जारी किया है।

Hindi News/ Baran / सावधान! इन 5 जिलों में आकाशीय बिजली पड़ने की संभावना, IMD ने दिया बड़ा ALERT

ट्रेंडिंग वीडियो