scriptनौलाइयों में आग, फिर नहीं पहुंची दमकल, टहनियों से पाया काबू | Fire in Naulais, fire brigade did not reach, controlled with twigs, | Patrika News
बारां

नौलाइयों में आग, फिर नहीं पहुंची दमकल, टहनियों से पाया काबू

गर्मी बढ़ते ही हो रहे हादसे, बढ़ रही आग लगने की घटनाओं की संख्या
 

बारांApr 08, 2024 / 11:59 pm

mukesh gour

नौलाइयों में आग, फिर नहीं पहुंची दमकल, टहनियों से पाया काबू

नौलाइयों में आग, फिर नहीं पहुंची दमकल, टहनियों से पाया काबू

भटवाड़ा ग्राम पंचायत के ङ्क्षसधङ्क्षनया गांव के खेतों में रविवार शाम को बिजली की लाइन में स्पार्किंग से गेहूं की कटाई के बाद नौलाइयों में आग लग गई। आग लगने की सूचना पर मांगरोल पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस जवानों और लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया। अग्निशमन गाड़ी भी अन्यत्र जगह जाने से समय पर नहीं पहुंच पाई। विद्युत वितरण निगम की ओर से गेहूं की फसल में आगजनी न हो इस को लेकर पूरे दिन सुबह 7 से शाम 6 बजे तक बिजली बंद रखी जाती है। जैसे ही शाम 6 बजे बाद बिजली आपूर्ति चालू की गई, तारों में स्पार्किंग से गेहूं की नौलाइयों ने आग पकड़ ली। किसान विनोद सुमन, निर्मल सुमन ने बताया कि लोगों ने ट्रैक्टरों, कल्टीवेटर के माध्यम से खेतों की हंकाई कर पेड़ों की टहनियों की सहायता से ढेड घन्टे में आग पर काबू पाया।
इधर, आग पर काबू पाया, 50 बीघा की फसल बचाई

मेलखेड़ी रोड पर दोपहर बाद गेहूं के खेतों के समीप लगी आग को काबू में कर 50 बीघा की कटी पड़ी गेहूं की फसल को बचा लिया गया। अग्निशमन विभाग के प्रभारी उवेस शेख ने बताया कि दोपहर बाद करीब 4.30 बजे कन्ट्रोल रुम से मेलखेड़ी रोड पर आग लगने की सूचना मिली थी। इस पर तत्काल दो गाडिय़ां भिजवाई गई। मौके पर लगी आग पर करीब एक घंटे में काबू पाया गया। यह खेतों के समीप झाडिय़ों व घास में लगी थी। यदि समय रहते आग पर काबू नहीं होता तो समीप ही खेत में 50 बीघा की कटी हुई गेहूं की फसल इसकी चपेट में आ जाती। उन्होंने बताया कि इस दौरान दमकलकर्मी जितेन्द्र सिंह, सुशील गर्ग,रोहित चौहान, प्रमोद मीना, सत्यनारायण वैष्णव तथा प्रेमनारायण सेन शामिल रहे।

Hindi News/ Baran / नौलाइयों में आग, फिर नहीं पहुंची दमकल, टहनियों से पाया काबू

ट्रेंडिंग वीडियो