scriptये अच्छी व्यवस्था, मंडी की भीड़भाड़ से बचाव, दाम भी चौखा | Avoidance of overcrowding in the market, prices are also better, | Patrika News
बारां

ये अच्छी व्यवस्था, मंडी की भीड़भाड़ से बचाव, दाम भी चौखा

खेतों में चहल-पहल, घर बैठे बिक रही किसानों की फसल
 

बारांApr 09, 2024 / 12:07 am

mukesh gour

ये अच्छी व्यवस्था, मंडी की भीड़भाड़ से बचाव, दाम भी चौखा

ये अच्छी व्यवस्था, मंडी की भीड़भाड़ से बचाव, दाम भी चौखा

मऊ क्षेत्र में आजकल फसलों की कटाई, थ्रेङ्क्षसग आदि कार्य चल रहे हैं। किसान सुबह से शाम तथा रात्रि में भी फसलों को तैयार करने और उत्पादित फसल को खेत-खलिहानों में सहजने के आदि के कार्य में व्यस्त हैं। ऐसे कृषि कार्यों के चलते खेत-खलिहानों में लोगों की चहल-पहल बढ गई है। जिन किसानों की फसलें तैयार हो गई, वे नई फसल को खलिहानों में ढेर करके फसल को सूर्य की तपन देकर फसल की नमी सुखाने और फसल का कचरा आदि साफ करने के कार्य में लगे हुए हैं। कई किसान कृषिमंडी में भीड़-भाड़ से बचने के लिए खेत-खलिहानों से ही अपनी उत्पादित फसल को बेच रहे हैं।
कई व्यापारी भी सीधे किसानों के घर-खलिहानों में पहुंचकर किसानों की तैयार फसल को खरीद रहे हैं। किसान प्रमोद गालव ने बताया कि मंडी की भीड़ भाड़ से बचने के लिए उन्होंने अपनी गेहूं की फसल को खलिहान से ही व्यापारी को बेच दिया। फसल का भाव भी ठीक-ठाक मिल गया। ऐसे कई किसान हैं जो मंडी भाव से उन्नीस-बीस के भाव में ही अपनी फसल खुदरा व्यापारियों को बेच रहें हैं। इससे किसान मंडी में जाने-आने आदि की सारी समस्या से बच जाते हैं। कई व्यापारी किसानों से घर बैठे ही फसल को खरीद कर रहे हैं।

Hindi News/ Baran / ये अच्छी व्यवस्था, मंडी की भीड़भाड़ से बचाव, दाम भी चौखा

ट्रेंडिंग वीडियो