scriptBarabanki News: बाराबंकी में दो हजार वाहन स्वामियों को जारी की गई आरसी, जब्त होंगी गाड़ियां? | RC issued to two thousand vehicle owners in Barabanki, vehicles will be seized | Patrika News
बाराबंकी

Barabanki News: बाराबंकी में दो हजार वाहन स्वामियों को जारी की गई आरसी, जब्त होंगी गाड़ियां?

ARTO Checking: 5 सालो से नहीं जमा किया टैक्स, अब होगी वसूली , मिलेगी सजा, तैयार हुई लिस्ट।

बाराबंकीMar 16, 2024 / 09:44 am

Ritesh Singh

Checking PTO

Checking PTO

RSI : पांच सालो से बकाया न जमा करने वाले वाहन स्वामियों को कई बार नोटिस दिए गए हैं। लेकिन वाहन स्वामियों ने न तो नोटिस का जवाब दिया है और न ही विभाग में अपना बकाया जमा किया है। ऐसे करीब दो हजार वाहन स्वामियों के खिलाफ आर एस आई जारी किया गया है। इनके खिलाफ करीब दस करोड़ रुपये का बकाया है। वसूली की जिम्मेदारी संग्रह अमीन को सौंपी गई है।

ARTO ने तैयार की सूची, दस करोड़ रुपये बकाया

ARTO अंकिता शुक्ला ने बताया कि ऐसे वाहन स्वामियों की सूची तैयार की गई है, जिन वाहन स्वामियों ने पांच सालो से टैक्स नहीं जमा किया है। इस तरह के 1966 वाहनों को चिह्नित करके तीन बार नोटिस भेजा गया है। लेकिन इन वाहन स्वामियों ने न तो नोटिस का जवाब दिया है और न ही बकाया टैक्स जमा किया है। इसी के साथ, इन वाहन स्वामियों की सूची को डीएम सत्येंद्र कुमार को सौंपी गई थी। डीएम के निर्देश पर पांच वर्षों से टैक्स न जमा करने वाले सभी वाहन स्वामियों के खिलाफ आर एस आई जारी की गई है। इसकी वसूली की जिम्मेदारी संग्रह अमीनों को सौंपी गई है। राजस्व कर्मचारी घर-घर जाकर वाहन स्वामियों से वसूली करने में लगे हैं।
यह भी पढ़ें

सिपाही भर्ती का पेपर लीक करने के आरोप में अब तक 396 गिरफ्तार

कई वाहनों को किया सीज (ARTO Checking)

ARTO प्रशासन ने बताया कि प्रवर्तन दल और पीटीओ को चेकिंग के दौरान इन वाहनों के मिलने पर उन्हें सीज करने के निर्देश दिए गए हैं। अब तक ऐसे पांच वाहनों को सीज भी किया जा चुका है। मार्च के बाद वाहनों के नीलामी की प्रक्रिया शुरू होगी। वाहनों के नीलामी के बाद भी बकाया धनराशि पूरी नहीं होगी तो उनकी संपत्ति की नीलामी कर शेष बकाया अदा किया जाएगा।

Hindi News/ Barabanki / Barabanki News: बाराबंकी में दो हजार वाहन स्वामियों को जारी की गई आरसी, जब्त होंगी गाड़ियां?

ट्रेंडिंग वीडियो