scriptशहर-कस्बों में सून घरों से जेवर-नकदी चोरी | Jewelery and cash stolen from deserted houses in cities and towns | Patrika News
बांसवाड़ा

शहर-कस्बों में सून घरों से जेवर-नकदी चोरी

भूंगड़ा, कुशलगढ़ व शहर के रातीतलाई क्षेत्र में वारदात

बांसवाड़ाNov 30, 2023 / 01:14 am

Ashish vajpayee

शहर-कस्बों में सून घरों से जेवर-नकदी चोरी

शहर-कस्बों में सून घरों से जेवर-नकदी चोरी

सावों के दौर में जिले में घर सूने रहने पर चोर हाथ मार रहे हैं। शहर के बीती रात को कुछ घंटे के लिए एक मकान सूना छोड़ते ही चोर घुस गए। यहां हालांकि पड़ोसियों की सजगता से वारदात टल गई, वहीं घेरे में आए एक आरोपी की मरम्मत कर क्षेत्रवासियों ने पुसिल को सौंप दिया, लेकिन भूंगड़ा में इससे पहले वारदात में लाखों के जेवर-नकदी पार हो गए।

शहर में वारदात का प्रयास पॉश कॉलोनी रातीतलाई के गली नंबर 6 पर मनीष पुत्र रोशनलाल के मकान में हुआ। मनीष ने बताया कि वे मंगलवार शाम को परिजनों को लेकर एक आशीर्वाद समारोह में शामिल होने गए थे। इसी बीच, पीछे दो चोर घर गेट का ताला तोडकऱ भीतर घुस गए। घर का सामान उलट-पलट करने के दौरान कोई चीज गिरी तो आवाज हुई। इस पर पड़ोसी चेते। कॉलोनी के लोग एकत्र कर घेराबंदी की तो भनक पर दो चोर निकलकर भाग छूटे। मालूम हुआ कि वे अपने एक साथी के साथ बाइक लेकर आए थे। वह बाहर टला रह गया तो भांपकर कॉलोनीवासियों ने उसे पकडकऱ धुनाई कर दी। बाद में पुलिस बुलाकर उसे सौंपा।

पौने तीन लाख रुपए नकदी ले उड़े
इससे पहले भूंगड़ा कस्बे में सोमवार रात वारदात गणपतसिंह पुत्र लक्ष्मणसिह राजपूत के मकान पर हुई। राजपूत ने पुलिस को बताया कि वे सोमवार रात करीब आठ बजे रिश्तेदार के शादी समारोह में पत्नी और बच्चे को लेकर गए थे। पीछे अपने कमरे पर ताला लगाया हुआ था, जबकि घर के दूसरे हिस्से के कमरों में मां, भाई और भांजा सोए थे। चोरों ने रात में उनके कमरे का ताला चटकाया और अंदर के कमरे रखी आलमारी का ताला तोडकऱ लॉकर से करीब पौने तीन लाख रुपए नकदी, सोने की चेन, रखड़ी, नथ, बच्चे के चांदी के कड़े, पायलकडे ,पायल व चांदी के सिक्के निकाल ले गए। रिपोर्ट पर पुलिस ने केस दर्ज किया। अनुसंधान एएसआई अरविन्द कुमार के जिम्मे किया गया है।
उधर घर के आंगन से बाइक पार
कुशलगढ़ क्षेत्र के वागडिय़ा फला में एक मकान के आंगन से पिछले दिनों बाइक चोरी होने पर एफआईआर दर्ज कराई गई है। पुलिस के अनुसार खेड़पुर के मूल निवासी गोविंद पुत्र श्यामजी गणावा ने बताया कि 23 नवंबर की रात करीब 8 बजे उसने वागडिय़ा फला स्थित अपने घर के आंगन में मोटरसाइकिल खड़ी की। रात को चोर उसे ले गया। सुबह जल्दी उठने पर गाड़ी नदारद पाकर उसने आसपास जानकारी लेने का प्रयास किया, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। मामले पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की है।

Hindi News/ Banswara / शहर-कस्बों में सून घरों से जेवर-नकदी चोरी

ट्रेंडिंग वीडियो