scriptअष्टप्रकारी पूजा के साथ मनाई आचार्य की पुण्यतिथि | Patrika News
बैंगलोर

अष्टप्रकारी पूजा के साथ मनाई आचार्य की पुण्यतिथि

शहर के कई मंदिरों में परमात्मा की सुंदर अंगरचना की

बैंगलोरMay 01, 2024 / 07:58 pm

Santosh kumar Pandey

jain dharm
बेंगलूरु. अखिल भारतीय राजेन्द्र जैन नवयुवक एवं महिला परिषद शाखा, बेंगलूरु के तत्वावधान एवं मुनिसुव्रत राजेन्द्र मंदिर एवेन्यू रोड के प्रांगण में आचार्य जयंतसेनसूरीश्वर की 7वीं पुण्यतिथि मनाई गई। प्रातः मंदिर में महिला परिषद ने जयंतसेन अष्टप्रकारी पूजा पूरे विधि विधान व संगीतमय धुन के साथ पढ़ाई। इस मौके पर शहर के कई मंदिरों में परमात्मा की सुंदर अंगरचना की गई । रात्रि में मंदिर में फूलों की सजावट की गई व आचार्य की आरती की गई जिसका लाभ प्रकाशकुमार माणिकचंद बॉलर परिवार ने लिया। आचार्य के चित्र पर पुष्पमाला पहनाने का लाभ सुख शांति परिवार ने लिया ।

गुरु का कद भगवान से ऊपर

इस अवसर पर महिला परिषद की राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेमा गांधीमुथा ने कहा कि गुरु का कद भगवान से ऊपर होता है। कठिन से कठिन परिस्थिति में भी उनका स्मरण सदा विजय की ओर अग्रसर कर देता है।
परिषद की ओर से नेलमंगला स्थित बुधिहाल में चंद्रप्रभस्वामी जैन गौशाला में मूक पशुओं को हरी घास खिलाई गई। आचार्य की पुण्य स्मृति में गोशाला में घास डालने की ट्राली दी गई ।
इस अवसर पर राजाजीनगर स्थित राज राजेन्द्र जयंतसेन आशादेवी मिलापचन्द चौधरी चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से एक हजार लोगों को अन्नदान किया गया।गुरु का कद भगवान से ऊपर इस अवसर पर महिला परिषद की राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेमा गांधीमुथा ने कहा कि गुरु का कद भगवान से ऊपर होता है। कठिन से कठिन परिस्थिति में भी उनका स्मरण सदा विजय की ओर अग्रसर कर देता है।
परिषद की ओर से नेलमंगला स्थित बुधिहाल में चंद्रप्रभस्वामी जैन गौशाला में मूक पशुओं को हरी घास खिलाई गई। आचार्य की पुण्य स्मृति में गोशाला में घास डालने की ट्राली दी गई ।
इस अवसर पर राजाजीनगर स्थित राज राजेन्द्र जयंतसेन आशादेवी मिलापचन्द चौधरी चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से एक हजार लोगों को अन्नदान किया गया।

Home / Bangalore / अष्टप्रकारी पूजा के साथ मनाई आचार्य की पुण्यतिथि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो