scriptElephant killed man: खेत में गए युवक को दंतैल हाथी ने सूंड से उठाकर पटका, फिर कुचलकर मार डाला | Elephant killed man: A tusker elephant killed to crushed young man | Patrika News
बलरामपुर

Elephant killed man: खेत में गए युवक को दंतैल हाथी ने सूंड से उठाकर पटका, फिर कुचलकर मार डाला

Elephant killed man: सुबह जब चरवाहे खेत की ओर गए तो उसका शव क्षत-विक्षत अवस्था में पड़ा मिला, सूचना मिलते ही रेजर समेत वन अमला मौके पर पहुंचा

बलरामपुरAug 07, 2024 / 06:06 pm

rampravesh vishwakarma

Elephant killed man
रामानुजगंज. Elephant killed man: वनपरिक्षेत्र रामानुजगंज के अंतर्गत ग्राम महावीरगंज में सोमवार की रात दंतैल नर हाथी ने गांव के एक युवक को कुचल दिया। इससे उसकी मौत (Elephant killed man) हो गई। इसकी जानकारी सुबह ग्रामवासियों तब लगी, जब गांव के चरवाहे घटनास्थल की ओर गए। सूचना पर तत्काल रेंजर संतोष पांडे सहित वन अमला मौके पर पहुंचा। वन विभाग द्वारा युवक के शव का पोस्टमार्टम करा परिजन को सौंप दिया गया। वन विभाग द्वारा तात्कालिक सहायता राशि मृतक के परिजन को दी गई है।
बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के ग्राम महावीरगंज के शिव शंकर सिंह पिता दिनेश सिंह उम्र 20 वर्ष सोमवार की रात खेत की ओर गया था। इसी दौरान दंतैल नर हाथी से उसका सामना हो गया। हाथी ने उसे सूंड से उठाकर पटकने के बाद पैरों से कुचल दिया, इससे उसकी मौके पर ही मौत (Elephant killed man) हो गई।
Elephant killed young man
घटना की जानकारी मंगलवार की सुबह 11 बजे परिजन एवं वन विभाग को तब लग पाई, जब गांव के चरवाहे उस ओर गए। घटना की जानकारी मिलते ही रेंजर संतोष पांडे मौके पर पहुंचे। मृतक के परिजन को तात्कालिक आर्थिक सहायता राशि रेंजर द्वारा प्रदान की गई।
यह भी पढ़ें
CG elephant: आधी रात 2 ग्रामीणों का दंतैल हाथी से हो गया सामना, 1 को कुचलकर मार डाला, दूसरे को सूंड से मारा धक्का

कन्हर में पानी, हाथी नहीं जा पा रहा झारखंड

कन्हर नदी में पानी रहने के कारण दंतैल हाथी झारखंड की ओर नहीं जा पा रहा है। वह लगातार छत्तीसगढ़ के गांवों में विचरण कर जान-माल को नुकसान पहुंचा जा रहा है।
हाथी द्वारा कई घरों को भी तोड़ दिया गया है, वहीं फसलों को भी नुकसान पहुंचाया जा रहा है। उसके स्वभाव का परीक्षण करने के लिए वाइल्ड लाइफ से डॉक्टर सोमवार को शिवपुर में रेंजर संतोष पांडे के साथ पहुंचे थे, वहीं रात में यह हादसा हो गया।

Hindi News/ Balrampur / Elephant killed man: खेत में गए युवक को दंतैल हाथी ने सूंड से उठाकर पटका, फिर कुचलकर मार डाला

ट्रेंडिंग वीडियो