scriptयूथ कांग्रेस का ये नेता निकला ठग, भाई के साथ मिलकर की 40 लाख रुपए की ठगी, जाल में ऐसे फंसाया | MBBS Admission Racket: Congress leader and his brother defrauded Rs 40 lakh | Patrika News
बलोदा बाज़ार

यूथ कांग्रेस का ये नेता निकला ठग, भाई के साथ मिलकर की 40 लाख रुपए की ठगी, जाल में ऐसे फंसाया

MBBS Admission Racket: छत्तीसगढ़ के वलौदाबाजार से मेडिकल में दाखिला दिलाने के नाम पर 40 लाख रुपये की ठगी का बड़ा मामले सामने आया है. जानें- क्या है पूरा मामला और आरोपी ने कैसे ऐंठे इतनी बड़ी रकम?

बलोदा बाज़ारOct 17, 2024 / 07:42 am

Khyati Parihar

MBBS Admission Racket
MBBS Admission Racket: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में मेडिकल कॉलेज में दाखिले के नाम पर 40 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। यूथ कांग्रेस जिला महासचिव सहित दो आरोपियों को कसडोल पुलिस ने ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया है।
बताया जा रहा है कि दो ठग भाइयों ने एक बाप से उसके बेटे को मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिलाने के नाम पर 40 लाख ठग लिए। आरोपियों ने एक साल में अलग-अलग किस्तों में पैसे ऐंठ लिए। सीट नहीं मिली तो पिता को ठगी का अहसास हुआ। कसडोल थाने में रिपोर्ट लिखाई। पुलिस ने दोनों ठग भाइयों को रायपुर के पुरानी बस्ती इलाके से गिरफ्तार कर लिया है।
जानकारी के अनुसार, खर्वे गांव में रहने वाले 42 साल के चंदराम यादव ने कसडोल थाने में अपने साथ हुई ठगी की रिपोर्ट लिखाई थी। उसने बताया कि रायपुर में रहने वाले दीपराज गायकवाड़ (33) और राज गायकवाड़ (36) ने उसके बेटे को मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिलाने का वादा किया था। इसके लिए उसने 16 जून 2023 से 14 फरवरी 2024 के बीच कई किस्तों में कुल 40 लाख रुपए ले लिए। बेटे का डॉक्टर बनने का ख्वाब तो पूरा हुआ नहीं, उल्टे पैसे भी डूब गए।
यह भी पढ़ें

CG Fraud News: SECL के रिटायर्ड अफसर से 11 लाख रुपए की ठगी, बेटी की सरकारी नौकरी लगवाने का दिया झांसा

आरोपियों ने ठगी की बात कबूली

प्रार्थी की शिकायत पर कसडोल पुलिस ने धारा 420 भादवि के तहत एफआईआर दर्ज की थी। बुधवार को दोनों को रायपुर से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में दोनों ने ठगी की बात कबूल ली है। कार्रवाई में टीआई रितेश मिश्रा, मेघनाथ बंजारे, राजू टंडन, टीकाराम साहू आदि शामिल रहे। ऐसे मामलों को देखते हुए बलौदाबाजार पुलिस ने पैसों के बदले कॉलेज में दाखिला या नौकरी का ऑफर देने वालों से सावधान रहने की अपील जारी की है। बता दें कि यूथ कांग्रेस के जिला महासचिव राज गायकवाड़ और उसके साथ दीप गायकवाड़ को पुलिस ने FIR दर्ज होने के 24 घंटों के अंदर गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों के नाम

  1. दीपराज गायकवाड उम्र 33 साल निवासी ओम सोसायटी सुन्दर नगर पुरानी बस्ती रायपुर जिला रायपुर।
  2. राज गायकवाड उम्र 36 साल निवासी ओम सोसायटी सुन्दर नगर पुरानी बस्ती रायपुर जिला रायपुर।

Hindi News / Baloda Bazar / यूथ कांग्रेस का ये नेता निकला ठग, भाई के साथ मिलकर की 40 लाख रुपए की ठगी, जाल में ऐसे फंसाया

ट्रेंडिंग वीडियो