scriptCG Malaria Case: मलेरिया से एक और मासूम की मौत.. पिता अस्पताल से बच्चे को घर ले आए, दम तोड़ा | Malaria death Case: Another innocent child died of malaria | Patrika News
बलोदा बाज़ार

CG Malaria Case: मलेरिया से एक और मासूम की मौत.. पिता अस्पताल से बच्चे को घर ले आए, दम तोड़ा

CG Malaria Case: शाम को बच्चे के पिता उसे अपने साथ लेकर गांव आ गए। उसी रात बच्चे ने दम तोड़ दिया। गौरतलब है कि मॉनसून के साथ इलाके में मौसमी बीमारियों ने भी दस्तक दी है…

बलोदा बाज़ारJul 17, 2024 / 11:32 am

चंदू निर्मलकर

CG Malaria cases, Dengue Malaria Disease

Dengue Malaria Disease

Chhattisgarh News: मैनपुर ब्लॉक में देहरगुड़ा ग्राम पंचायत के आश्रित गांव दर्रीपारा में मलेरिया से पीड़ित विशेष पिछड़ी कमार जनजाति एक एक बच्चे की मौत हो गई। इधर, घटना की खबर फैलते ही प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया है।

Chhattisgarh News: 3-4 दिनों से था बुखार

CG Malaria Case: बताते हैं कि दर्रीपारा में रहने वाले पुनीत कुमार सोनी का 7 साल का बच्चा भुवेंद्र कुमार रामपारा गांव के प्राइमरी स्कूल में दूसरी कक्षा में पढ़ाई करता था। लगातार 3-4 दिन से उसे तेज बुखार आ रहा था। परिवार ने मितानिनों को बुलाया। मितानिनों ने अपने पास उपलब्ध कीट से जांच की तो मलेरिया निकला।
इसकेे बाद उसे बेहतर इलाज के लिए मैनपुर सीएचसी ले जाया गया। यहां भी जांच में मलेरिया निकला, जिसके बाद डॉक्टरों ने उसे भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया। ( CG Malaria Case ) शाम को बच्चे के पिता उसे अपने साथ लेकर गांव आ गए। उसी रात बच्चे ने दम तोड़ दिया। गौरतलब है कि मॉनसून के साथ इलाके में मौसमी बीमारियों ने भी दस्तक दी है।
यह भी पढ़ें

CG Malaria Case: छत्तीसगढ़ में मलेरिया से मचा हाहाकार, बीजापुर में आंकड़ा 300 पार, इन जिलों में भी मिले पॉजिटिव रिपोर्ट

इन दिनों अस्पतालों में सर्दी-खासी, बुखार, डायरिया, टाइफाइड समेत मलेरिया के मरीजों की संख्या बढ़ी है। ( Chhattisgarh News ) बच्चे की मौत के बाद स्कूल में पढ़ने वाले दूसरे छात्र-छात्राओं के अभिभावक भी चिंता में हैं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से मांग की है कि स्कूल में हैल्दी चेकअप कैंप लगाकर सभी बच्चों की सेहत जांचें।
मैनपुर बीएमओ डा. गजेंद्र ध्रुव ने बताया कि छात्र में खून की कोई कमी नहीं थी। बेहतर इलाज के लिए उसे मैनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया था। उसे पर्याप्त दवाएं भी दी गई थीं।

Hindi News / Baloda Bazar / CG Malaria Case: मलेरिया से एक और मासूम की मौत.. पिता अस्पताल से बच्चे को घर ले आए, दम तोड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो