scriptदहेज प्रताड़ना से तंग आकर न्याय की गुहार लगा रही गर्भवती महिला, बोली-पहले मेरे साथ दुर्व्यवहार किए फिर…. | Fed up with dowry harassment, pregnant woman pleads | Patrika News
बलोदा बाज़ार

दहेज प्रताड़ना से तंग आकर न्याय की गुहार लगा रही गर्भवती महिला, बोली-पहले मेरे साथ दुर्व्यवहार किए फिर….

Baloda Bazar News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय द्वारा अपराधों पर लगाम लगाए जाने के लिए लगातार निर्देश दिए गए हैं। बावजूद इसके बलौदा बाजार जिले के पलारी ब्लॉक की 8 माह की गर्भवती सीता कन्नौज को अपने ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के बाद कार्यवाही को लेकर एक थाने से दूसरे थाने और एक अधिकारी के केबिन से लेकर दूसरे अधिकारी के केबिन तक चक्कर काटना पड़ रहा है।

बलोदा बाज़ारFeb 12, 2024 / 03:15 pm

Khyati Parihar

baloda.jpg
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय द्वारा अपराधों पर लगाम लगाए जाने के लिए लगातार निर्देश दिए गए हैं। बावजूद इसके बलौदा बाजार जिले के पलारी ब्लॉक की 8 माह की गर्भवती सीता कन्नौज को अपने ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के बाद कार्यवाही को लेकर एक थाने से दूसरे थाने और एक अधिकारी के केबिन से लेकर दूसरे अधिकारी के केबिन तक चक्कर काटना पड़ रहा है। बावजूद इसके आज तक सीता को इंसाफ नहीं मिल पाया है।
पलारी पुलिस ने नहीं की कोई कार्यवाही

सीता कन्नौज ने बताया कि ससुराल वालों द्वारा दहेज की मांग से तंग आकर उसने पलारी थाने में पूर्व में शिकायत की है, परंतु आज तक पलारी पुलिस विभाग द्वारा किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं की गई है। पुलिस को शिकायत किए जाने की जानकारी मिलने पर ससुराल वालों और पति ओमप्रकाश कन्नौज का हौसला बढ़ गया है। आए दिन मेरे मायके पहुंचकर मेरे परिवार जनों और मेरे साथ गाली-गलौच एवं दुर्व्यवहार किया जा रहा है। बीते दिनों सीता कन्नौजे अपने दो ढ़ाई वर्ष की पुत्री को साथ लेकर पुलिस अधीक्षक बलौदा बाजार भाटापारा को भी इस बाबत लिखित शिकायत पत्र सौंपा है और ससुराल वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है।
यह भी पढ़ें

CG Weather Update: बदला मौसम का तेवर, अगले दो दिनों तक होगी ताबड़तोड़ बारिश, IMD का येलो अलर्ट जारी

पत्रिका’ को सीता कन्नौजे ने बताई अपनी पीढ़ा

पत्रिका से चर्चा में सीता कन्नौजे ने बताया कि वह ग्राम रोहांसी थाना व तहसील पलारी की निवासी है तथा वर्तमान में अपने मायके पलारी में निवासरत हैं। सीता का विवाह ओमप्रकाश कन्नौजे पिता चंद्रभूषण कन्नौजे के साथ 3 वर्ष पूर्व ग्राम पलारी के बालसमुंद स्थित सिद्धेश्वर मंदिर में हिंदू रीति रिवाज के साथ हुई थी। बेटी के विवाह में सीता के माता-पिता द्वारा अपनी हैसियत से बढ़-चढ़कर सामग्री दी गई थी, परंतु विवाह के दूसरे दिन से ही कम दहेज लाने के नाम पर ससुराल वालों द्वारा सीता को लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है। ससुराल वालों ने सीता के मायके द्वारा दिए गए सामान को भी वापस छोड़ दिया गया है और सीता के पिता से एक लाख रुपए नगद एवं दो कमरे का मकान बनाकर दिए जाने की मांग की जा रही है।
आवेदिका सीता कन्नौजे की शिकायत प्राप्त हुई थी जिस पर पलारी पुलिस एवं महिला थाना द्वारा जांच की गई है मामला पति-पत्नी विवाद का है। जांच पश्चात आवेदिका को न्यायालय में जाने की समझाइए दी गई है। शशांक सिंह. थाना प्रभारी पलारी

Hindi News/ Baloda Bazar / दहेज प्रताड़ना से तंग आकर न्याय की गुहार लगा रही गर्भवती महिला, बोली-पहले मेरे साथ दुर्व्यवहार किए फिर….

ट्रेंडिंग वीडियो