scriptCG Fraud News: पहचान लीजिए इस महिला को, सोना-चांदी चमकाने के बहाने कर रही ठगी, हाथ लगते ही हो जाती हैं 9-2-11 | CG Fraud News: Fraud in name of cleaning gold and silver jewellery | Patrika News
बलोदा बाज़ार

CG Fraud News: पहचान लीजिए इस महिला को, सोना-चांदी चमकाने के बहाने कर रही ठगी, हाथ लगते ही हो जाती हैं 9-2-11

Baloda Bazar News: महिलाओं के इस गिरोह ने 1 अक्टूबर को एक ही दिन में 2 लोगों से ठगी की। पहले दो अज्ञात महिलाओं ने कोलिहा में एक महिला को अपने झांसे में लेकर करीब एक लाख के सोने-चांदी के आभूषण चोरी कर लिए।

बलोदा बाज़ारOct 04, 2024 / 11:58 am

Khyati Parihar

CG Crime News
CG Fraud News: बलौदाबाजार के कोरदा इलाके में महिला चोरों का गिरोह सक्रिय है। इसमें करीब 4 महिलाएं हैं। ये भोले-भाले लोगों को शातिराना अंदाज में ठगने का काम कर रहीं हैं। हाल ही में ऐसी घटनाएं भी सामने आ चुकी हैं। सोना-चांदी के नाम पर सिलसिलेवार तरीके से की जा रही ठगी से ये तो साफ है कि ये गिरोह महिलाओं को ही अपना निशाना बना रहा है।
ठगों की रणनीति बेहद चतुराई से भरी है। वे पहले लोगों को अपने चांदी और सोने के बर्तनों को चमकाने का भरोसा दिलाती हैं। एक बार घर के भीतर घुसते ही अपने शातिर खेल को अंजाम देती हैं। सीसीटीवी फुटेज में कैद होने के बावजूद ये महिलाएं जबरदस्त तरीके से पुलिस की आंखों से ओझल हो जाती हैं। लवन पुलिस अब इन फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश में जुट गई है।
पुलिस का कहना है कि ये महिलाएं केवल एक प्रकार की ठगी नहीं करतीं। वे अलग-अलग तरीके से लोगों को ठगने का काम कर रहीं हैं। बातों में मिठास घोलकर वे लोगों को खुद पर भरोसा करने के लिए मजबूर कर देती हैं। ठगी के इस नए अंदाज ने गांववालों को चिंता में डाल दिया है। गुरुवार को भी इनके द्वारा लोगों ने ठगी करने की बात सामने आई है।
यह भी पढ़ें

रातों-रात खुल गया SBI का फर्जी ब्रांच, ठगों ने गांव वालों से लूट लिया लाखों रुपए

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है ठगी की घटनाएं

पिछले कुछ दिनों से लवन क्षेत्र में ठगी की घटनाएं सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रही हैं। लोग इन घटनाओं के वीडियो और तस्वीरें साझा कर रहे हैं, जिससे और भी लोग जागरूक हो रहे हैं। यह घटना न केवल एक सामान्य चोरी का मामला है, बल्कि इसके पीछे एक बड़ा गिरोह सक्रिय है, जो शातिर अंदाज में ठगी की नई तकनीकों का इस्तेमाल कर रहा है।
CG Fraud News

CG Fraud News: सुरक्षा का एक ही उपाय सतर्क रहें, जागरूक बनें

ठगी की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए पुलिस ने आम जनता से अपील की है कि वे इस प्रकार के झांसे में न फंसे। अगर किसी को संदेह हो, तो तुरंत पुलिस से संपर्क करें। गांवों में लोगों को सजग रहने की आवश्यकता है, क्योंकि ठगों की यह चालाकी उन्हें नुकसान पहुंचा सकती है। ठगों के गिरोह की पहचान करने के लिए सामाजिक जागरूकता और पुलिस की कार्रवाई साथ होगी, तब बात बनेगी।

एक ही दिन में 2 वारदात लाखोें का माल ले भागीं

मिली जानकारी के अनुसार महिलाओं के इस गिरोह ने 1 अक्टूबर को एक ही दिन में 2 लोगों से ठगी की। पहले दो अज्ञात महिलाओं ने कोलिहा में एक महिला को अपने झांसे में लेकर करीब एक लाख के सोने-चांदी के आभूषण चोरी कर लिए। इसके बाद लवन के वार्ड 2 में भी ऐसी ही घटना सामने आई, जहां ये महिलाएं चांदी के पुराने बर्तनों को चमकाने के बहाने घर में घुसीं, फिर वहां रखे जेवरात व नगदी चुरा लिए। घटना के बाद पीड़ित महिलाएं जब तक पुलिस में शिकायत दर्ज कराती हैं, तब तक ठग दूर निकल चुके होते हैं। ऐसे में इन्हें पकड़ना भी मुश्किल हो गया है।

Hindi News / Baloda Bazar / CG Fraud News: पहचान लीजिए इस महिला को, सोना-चांदी चमकाने के बहाने कर रही ठगी, हाथ लगते ही हो जाती हैं 9-2-11

ट्रेंडिंग वीडियो