scriptबड़ी खबर : गैस सिलेंडर की कीमत 100 रुपए तक हुए कम, केंद्र सरकार ने लिया फैसला | gas cylinder Price reduced 100, central government decision | Patrika News
बालोद

बड़ी खबर : गैस सिलेंडर की कीमत 100 रुपए तक हुए कम, केंद्र सरकार ने लिया फैसला

gas cylinder Price reduced : लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को बड़ी राहत दी है। केंद्र सरकार ने घरेलू गैस के दम में 100 रुपए कमी की है।

बालोदMar 10, 2024 / 06:44 pm

Kanakdurga jha

gas_cylender_price_hike.jpg
gas cylinder Price reduced : लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को बड़ी राहत दी है। केंद्र सरकार ने घरेलू गैस के दम में 100 रुपए कमी की है। अब घरेलू गैस 883 रुपए में मिलेगा। जबकि बीते साल घरेलू गैस के दाम में काफी इजाफा हुआ था। वहीं घरेलू गैस के दाम घटने से महिलाएं काफी राहत महसूस कर रही हैं।
सब्सिडी भी एक साल के लिए बढ़ा दी गई

जानकारी के मुताबिक पीएम उज्ज्वला योजना पर मिलने वाली सब्सिडी एक साल के लिए बढ़ा दी गई है। लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला किया है। उज्ज्वला योजना के तहत रसोई गैस सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी 31 मार्च 2025 तक मिलेगी। इस तरह से अगले एक वर्ष के दौरान योजना के तहत आने वाले परिवारों को 12 एलपीजी सिलेंडर 300 रुपए प्रति सिलेंडर की सब्सिडी के साथ मिलेगी।
महिला दिवस के दिन सरकार ने घटाया दाम

गैस सिलेंडर के दाम घटने से महंगाई से परेशान आम आदमी को राहत मिली है। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर पीएम मोदी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। सरकार के इस कदम से देशभर के लाखों परिवारों का वित्तीय बोझ कम होगा। पीएम मोदी ने महिला दिवस के अवसर पर ट्वीट करके कहा कि आज हमने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपए की छूट का बड़ा फैसला किया है।
गैस हुआ सस्ता, फिर भी कई महिलाएं नहीं करातीं रिफलिंग

गैस के दाम बढ़ने पर कई रिफलिंग नहीं कराने का कारण तो सबको पता है लेकिन आज भी उज्ज्वला योजना के तहत 200 रुपए में बांटे गए गैस सिलेंडर व चूल्हा के कई उपभोक्ता ऐसे हैं, जिन्होंने सालों से सिलेंडर की रिफलिंग ही नहीं कराई है। आज भी कई उपभोक्ता लकड़ी से चूल्हे में खाना बनाते हैं। पर अब घरेलू गैस के दाम घट गए, ऐसे में रिफ़लिंग भी सस्ती हो गई है।

Hindi News/ Balod / बड़ी खबर : गैस सिलेंडर की कीमत 100 रुपए तक हुए कम, केंद्र सरकार ने लिया फैसला

ट्रेंडिंग वीडियो